Move to Jagran APP

खुली बैरक में अातंकी नावेद की जान को खतरा

ऊधमपुर के नरसू इलाके में पांच अगस्त को हुए आतंकी हमले में जीवित पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद नावेद याकूब और उसके साथियों खुर्शीद अहमद बट्ट व शौकत अहमद को खुली बैरक में रखने से उनकी जान को खतरा हो सकता है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2015 02:21 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2015 02:31 AM (IST)
खुली बैरक में अातंकी नावेद की जान को खतरा

जागरण संवाददाता, जम्मू । ऊधमपुर के नरसू इलाके में पांच अगस्त को हुए आतंकी हमले में जीवित पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद नावेद याकूब और उसके साथियों खुर्शीद अहमद बट्ट व शौकत अहमद को खुली बैरक में रखने से उनकी जान को खतरा हो सकता है। यह आशंका मंगलवार को कोट भलवाल जेल के सुपरिटेंडेंट की ओर से एनआइए की विशेष अदालत में पेश अनुपालन रिपोर्ट में जताई गई।

loksabha election banner

रिपोर्ट में कहा गया कि तीनों आरोपियों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अलग-अलग रखा गया है, लेकिन उन्हें जेल की बाकी सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। जेल में कई खूंखार अपराधी व आतंकी बंद हैं, जिस कारण उन्हें खुली बैरक में नहीं रखा जा सकता। कोर्ट ने तीस सितंबर को नावेद और उसके दोनों मददगारों को कोठरी में रखने के बजाय खुली बैरक में भी रखने के निर्देश दिए थे। इससे पूर्व नावेद और उसके दोनों मददगारों को कड़ी सुरक्षा के बीच एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी। अब उन्हें 26 अक्टूबर को दोबारा न्यायिक हिरासत अवधि पूरा होने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ेंः अातंकी नावेद ने किया खुलासा, लश्कर अब नशेड़ियों और जुआरियों के सहारे

फिर लगाई घर बात करने की गुहार

आतंकी नावेद ने पेशी के दौरान एक बार फिर जज के सामने अपने घर पाकिस्तान में फोन पर बात करने की गुहार लगाई। इस पर जज ने कहा कि क्या तुम्हारी बात नहीं हो पाई तो नावेद ने कहा कि जो नंबर मैंने बताए हैं, वे मिलते ही नहीं हैं। जज ने नावेद से पूछा कि क्या जो नंबर बताए हैं, वे सही भी हैं तो नावेद ने बताया कि वे नंबर मैंने सोच कर बोले हैं, गलत नहीं हो सकते।

पढ़ेंः जज साहब, घरवालों से मेरी बात करवा दो : नावेद

दो लाख का इनामी सब्जार गिरफ्तार

श्रीनगर।पुलिस ने मंगलवार को ऊधमपुर आतंकी हमले में एक और बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नावेद व नोमान को वारदात स्थल पर पहुंचाने वाले ट्रक के मालिक सब्जार अहमद उर्फ साहबा को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर एनआइए ने दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। नावेद ने बताया था कि कोयमू (कुलगाम) के रहने वाले 28 वर्षीय सब्जार अहमद उर्फ साहबा के ट्रक में ही बैठकर ही वह नोमान के साथ हमले वाले स्थल पहुंचा था।

पढ़ेंः नावेद ने दिया पाकिस्तानी दोस्त का नंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.