Move to Jagran APP

फर्स्ट लेडी मेलानिया का राष्ट्रपति ट्रंप के साथ ऐसा शर्मनाक व्यवहार क्यों

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया का विवाह 12 साल पहले हुआ था, और उनका एक 11 वर्षीय पुत्र बैरन है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 06:54 PM (IST)
फर्स्ट लेडी मेलानिया का राष्ट्रपति ट्रंप के साथ ऐसा शर्मनाक व्यवहार क्यों
फर्स्ट लेडी मेलानिया का राष्ट्रपति ट्रंप के साथ ऐसा शर्मनाक व्यवहार क्यों

नई दिल्ली, [स्पेशल डेस्क]। डोनाल्ड ट्रंप जिसे पोटस (POTUS)भी कहा जाता है यानि फर्स्ट प्रेसिडेंट ऑफ यूनिइटेड स्टेट्स और मलेनिया ट्रंप को कहा जाता है फ्लोट्स यानि फर्स्ट लेडी ऑफ यूनाइटेड स्टेट्स। लेकिन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया के बीच क्या सबकुछ ठीक ठाक नहीं है? क्या उनके आपसी रिश्तों में कड़वाहट घुली हुई है? ये बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि इजराइल एयरपोर्ट जिस तरह तरह मेलानिया ने ट्रंप का हाथ जोर से झटका उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बाद लोग इस तरह की अटकलें लगा रहे हैं।

loksabha election banner

मेलानिया ने झटका ट्रंप का हाथ

आईये सबसे पहले आपको वह वीडियो दिखाते हैं। यह छोटा सा वीडियो राष्ट्रपति बनने के बाद पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर निकले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का है। जिस समय बेन गुरियों एयरपोर्ट पर इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के साथ रेड कार्पेट पर चलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया की ओर हाथ बढ़ाया कि मेलानिया ने कैमरों की परवाह किए बगैर उनका हाथ झटक दिया।

 ऐसी क्यों हैं अमेरिकी फर्स्ट लेडी 

सोशल मीडिया में इस वीडियो के सामने आने के बाद ट्रंप के आलोचकों को जहां एक और मौका मिल गया तो वहीं माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर लोगों का सारा ध्यान इस अमेरिकी दंपत्ति पर ही लगा रहा। लेकिन, इन दोनों के बीच इस तरह का यह वीडियो पहली बार सामने नहीं आया है। इससे पहले जनवरी में ट्रंप और मलेनिया का वह वीडियो सामने आया था जिसमें डोनाल्ड ट्रंप ने जैसे ही मेलानिया की ओर से मुंह फेरा, मेलानिया की मुस्कुराहट ठीक उसी क्षण गुस्से में बदल गई थी। ट्वीटर पर उसके बाद #FreeMelania कैम्पेन चलाया गया था और वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक और शेयर किया था।

हमेशा विवादों में रही है मेलानिया

मेलानिया के साथ विवाद कोई नया नहीं है। वह अक्सर पीछे विवादों में रही है। न्यूयॉर्क के एक एक टैबलॉइड ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की नग्न तस्वीरें प्रकाशित कर विवाद खड़ा कर दिया था।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कार वाले ढूंढ़ते रह जाएंगे पंप! हो जाए सावधान

यह तस्वीर समलैंगिंक संबंधों के सेंस वाली थी, जो 1990 के दशक में मेलानिया ने एक अन्य महिला मॉडल के साथ 25 साल की उम्र में खिंचवायी थी। तब मेलानिया मिलान की एक एमी हुआ करती मॉडल थीं। ब्रितानी अख़बार और अमरीकी ब्लॉगर ने राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान मिलेनिया पर सेक्स वर्कर होने का आरोप लगाया था। बाद में मेलानिया ट्रंप ने करोड़ों डॉलर की मानहानि का दावा किया।

मेलानिया पर मिशेल ओबामा के भाषण चुराने का आरोप

मेलानिया इससे पहले दो और विवादों में दिखीं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन भाषण में मेलानिया पर मिशेल ओबामा के भाषण के कुछ अंश चुराने का आरोप लगा था। इसके लिए भाषण लेखक ने माफी भी मांगी थी। जबकि, दूसरा विवाद सर्टीफिकेट का था। मेलानिया ट्रंप की निजी एवं व्यावसायिक वेबसाइट पर यह बताया गया था कि उन्होंने समाजसेवी और स्क्रीन केयर उद्यमी बनने से पहले स्लोवेनिया के जुब्लजाना विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर की डिग्री हासिल की है, लेकिन अमेरिकी मीडिया का कहना है कि उनके पास स्नातक की कोई डिग्री ही नहीं है।

ट्रंप की तीसरी बीवी है मेलानिया

मेलानिया ट्रंप 46 साल की हैं। साल 1990 में एक मॉडल के तौर पर काम करने के लिए वह अमरीका आ गईं। स्लोवानिया में पैदा हुई मलेनिया की अरबपति ट्रंप से मुलाकात साल 1998 में न्यूयॉर्क फैशन वीक के समय हुई थी। उसके बाद दोनों ने 2005 में शादी कर ली थी।

ट्रंप-मेलानिया के संबंधों पर अटकलों का बाज़ार गर्म

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया का विवाह 12 साल पहले हुआ था, और उनका एक 11-वर्षीय पुत्र बैरन है। इससे पहले जब डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने थे, देश की प्रथम महिला के रूप में मेलानिया ने व्हाइट हाउस में आकर रहने के स्थान पर न्यूयार्क में ही बसे रहना बेहतर समझा। जिसके बाद उन दोनों के बीच रिश्ते को लेकर अटकलों का बाज़ार काफी गर्म है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अचानक मुस्लिम प्रेम की आखिर क्या है वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.