Move to Jagran APP

अमित शाह हैं झूठे, कांग्रेस का सूपड़ा होगा साफः केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर करारा वार किया है। केजरीवाल ने कहा है कि अमित शाह की हर बात का जवाब देना मैं उचित नहीं समझता हूं,

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 08:12 AM (IST)
अमित शाह हैं झूठे, कांग्रेस का सूपड़ा होगा साफः केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर करारा वार किया है। केजरीवाल ने कहा है कि अमित शाह की हर बात का जवाब देना मैं उचित नहीं समझता हूं, क्योंकि वे दिन भर में कई बार झूठ बोलते हैं। इसके साथ भाजपा के घोषणा पत्र नहीं जारी करने पर बोले कि उनके पास कोई एजेंडा नहीं है, जिसकी वजह से भाजपा घोषणा पत्र नहीं जारी की।

loksabha election banner

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के बहस में भाग नहीं लेने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि अगर किरण बेदी बहस नहीं कर सकती है तो क्या आपको लगता है कि उनको सरकार चलाने दिया जाएगा? केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के कुछ बड़े नेता समाचार पत्रों के कार्यालयों में जाकर हमारे बारे में गलत तथ्य पेश कर रहे थे। हमारे सूत्रों ने इसके बारे में जानकारी दी। वे चाह रहे थे कि गलत तथ्य प्रस्तुत करके हमारे खिलाफ खबर छपावाई जाए, लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए।

कांग्रेस के बारे में किए गए सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस इस बार दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। यह बात हम आपको लिखित में दे सकते हैं।

केजरीवाल ने आप नेता कुमार विश्वास का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैं उस जगह पर मौजूद था। विश्वास ने कोई भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था। आपको बता दें, कुमार विश्वास की अभद्र टिप्पणी को लेकर किरण बेदी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

बराक ओबामा के गणतंत्र दिवस परेड में मेहमान बनकर आने पर प्रधानमंत्री के दस लाख का सूट पहनने पर केजरीवाल ने कहा कि जनता तो कह रही है कि यह सूट हमारे और आपके पैसे से बना है। इतना महंगा सूट बनवाने की क्या जरूरत थी?

केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में प्रभावशाली तरीके से शासन के लिए प्रतिस्पर्धा होना जरूरी है। जिस तरह से राज्यों की अपनी जिम्मेदारियां होती हैं। उसी तरह से केंद्र की भी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

पढ़ेंः कांग्रेस का पलटवार, कहा- पीएम का भाषण है झूठ का पुलिंदा

पढ़ेंः कृष्णानगर सीट से मिलेगा दिल्ली को नया मुख्यमंत्रीः पीएम मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.