Move to Jagran APP

मोदी सरकार पर बरसीं सोनिया, अखिलेश सरकार को सराहा

अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की योजनाओं के प्रति केंद्र की उदासीनता पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को अनुश्रवण समिति की बैठक में मोदी सरकार पर बिफर पड़ीं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 28 May 2015 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 07:40 AM (IST)
मोदी सरकार पर बरसीं सोनिया, अखिलेश सरकार को सराहा

रायबरेली, जागरण संवाददाता। अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की योजनाओं के प्रति केंद्र की उदासीनता पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को अनुश्रवण समिति की बैठक में मोदी सरकार पर बिफर पड़ीं।

loksabha election banner

उन्होंने विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में केंद्र से धन नहीं मिलने की जानकारी पर कहा कि केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है। सियासी रंजिश के कारण रायबरेली से बदला लिया जा रहा है। सोनिया के तल्ख तेवरों को बाकी जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिला। बैठक में केंद्र सरकार के खिलाफ ¨नदा प्रस्ताव पारित किया गया।

एक दिवसीय दौरे पर आईं सोनिया ने छह माह बाद आयोजित बैठक में छोटे से छोटे विकास कार्य की प्रगति जानने में दिलचस्पी दिखाई। प्रधानमंत्री सड़क योजना की दर्जनों सड़कें अधूरी रहने पर अधिकारियों के सामने सवाल उठे तो वे बगले झांकने लगे। जवाब आया कि केंद्र सरकार से धन नहीं मिल रहा।

बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मनोज पांडेय, विधायक रामलाल अकेला और एमएलसी दिनेश प्रताप ¨सह का भी समर्थन मिला। दिनेश सिंह ने केंद्र सरकार के खिलाफ ¨नदा प्रस्ताव रखा। सोनिया ने बैठक में नाली, सड़क, पेयजल, शौचालय और सूखे तालाबों की मसले पर न सिर्फ संजीदगी दिखाई बल्कि अधिकारियों को वक्त पर काम करने की हिदायत भी दी। बैठक में प्रियंका वाड्रा भी उपस्थित रहीं।

सोनिया ने नगर पंचायत डलमऊ के 50 लाख से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी किया। बछरावां में जनता एक्सप्रेस हादसे के शिकार शिवेंद्र ¨सह की पत्नी सुषमा ¨सह को जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराए गए दो लाख रुपये का चेक व इंटरनेशनल रेयान स्कूल में नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया।

अखिलेश सरकार की सराहना

जिले में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का दोबारा सर्वे कराने की मांग मानने पर सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया। अनुश्रवण समिति की बैठक में सोनिया ने किसानों को राहत देने पर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना भी की।

पढ़ेंः अरुणाचल प्रदेश पर दावा करने की जुर्रत न करे चीनः राजनाथ

पढ़ेंः राजघाट पर सबके सामने योग करेंगे मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.