Move to Jagran APP

BPSC Recruitment 2024: बिहार हेड मास्टर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, जल्द कर लें अप्लाई

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से हेड मास्टर के 6 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी हेड मास्टर पदों के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 15 May 2024 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 07:34 AM (IST)
BPSC Recruitment 2024: हेड मास्टर पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। शिक्षक बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अहम खबर है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से हेड मास्टर के 6061 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 16 मई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं और अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं उनके पास अंतिम मौका बचा है।

इच्छुक अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब अगले पेज पर पहले आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अब अभ्यर्थी आवेदन के साथ निर्धारित शुल्क जमा करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

BPSC Head Teacher Application Form 2024- डायरेक्ट लिंक

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी का बिहार राज्य से मास्टर डिग्री 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने बीएड/ बीएससी बीएड/ बीए बीएड उत्तीर्ण करने के साथ टीईटी परीक्षा भी उत्तीर्ण की हो। अभ्यर्थी को इसके अलावा निर्धारित अनुभव होना भी आवश्यक है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 31 वर्ष एवं अधिकतम आयु 47 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी में प्रोफेसर, प्रबंधक, सहायक आयुक्त समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 30 मई तक कर सकते हैं अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.