Move to Jagran APP

240 रुपये में BSNL का अनलिमिटेड नेट प्लान 1 अप्रैल से

मोबाइल पर इंटरनेट और व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए यह एक अच्छी खबर हो सकती है। हर माह इस पर एक अच्छी खासी रकम खर्च कर देने वाले लोगों को भारतीय संचार निगम लिमिटेड एक सौगात देने वाला है। इसके लिए बीएसएनएल एक प्लान शुरू करने जा रहा है। इसके

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 08:27 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 10:44 AM (IST)
240 रुपये में BSNL का अनलिमिटेड नेट प्लान 1 अप्रैल से

मुरादाबाद [प्रदीप चौरसिया]। मोबाइल पर इंटरनेट और व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए यह एक अच्छी खबर हो सकती है। हर माह इस पर एक अच्छी खासी रकम खर्च कर देने वाले लोगों को भारतीय संचार निगम लिमिटेड एक सौगात देने वाला है। इसके लिए बीएसएनएल एक प्लान शुरू करने जा रहा है। इसके लिए एक अप्रैल से सिर्फ एक माह में 240 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

loksabha election banner

मोबाइल और इंटरनेट के प्रयोग से सूचना का आदान-प्रदान और देश दुनिया के लोगों से जुड़ना आसान हो गया है। इसमें व्हाट्सएप की भूमिका सबसे अधिक है। रोजगार खोजने के लिए व्हाट्सएप व इंटरनेट सबसे बड़ा माध्यम बनकर सामने आया है। इस बदलाव के बाद मोबाइल कंपनियों ने कॉल की कीमत बढ़ाने के बजाय डाटा पैक की कीमत बढ़ा दी है। निजी मोबाइल कंपनियों का एक जीबी डाटा प्रयोग करने के लिए न्यूनतम तीन सौ रुपये खर्च करने पड़ते हैं। व्हाट्सएप का नियमित प्रयोग करने वालों का एक माह में न्यूनतम दो जीबी डाटा खर्च होता है। इस तरह निजी कंपनियों के उपभोक्ताओं को प्रत्येक माह छह सौ रुपये और बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को साढ़े तीन सौ रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इसके साथ इंटरनेट का प्रयोग करने वालों को प्रत्येक माह न्यूनतम आठ सौ रुपये खर्च करना पड़ते हैं।

बीएसएनएल प्रत्येक माह में 240 रुपये में 30 दिन तक थ्री जी अनलिमिटेड इंटरनेट डाउनलोड व व्हाट्सएप प्रयोग की सुविधा देने जा रहा है। एक जीबी तक इसकी स्पीड 3.6 एमबी प्रति सेकेंड होगी। एक जीबी खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 512 केबी प्रति सेकेंड हो जाएगी।

कोई व्यक्ति यदि बड़ी फिल्में या फाइल डाउनलोड करना चाहता है तो उसे प्रत्येक माह 340 रुपये खर्च करना पड़ेंगे और एक माह तक अनलिमिटेड इंटरनेट से डाउनलोडिंग की सुविधा होगी। इसमें दो जीबी तक स्पीड 3.6 एमबी होगी।

कम इंटरनेट प्रयोग करने वालों के लिए बीएसएनएल एक और प्लान लाया है। 68 रुपये खर्च कर दस दिन के लिए एक जीबी तक डाटा का प्रयोग किया जा सकता है। वरिष्ठ महाप्रबंधक रामशब्द यादव का कहना है कि थ्री जी में अनलिमिटेड इंटरनेट डाउनलोड सेवा एक अप्रैल से लागू हो जाएगी।

बिजनेस की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.