Move to Jagran APP

केजरीवाल ने किया ट्वीट, भाजपा दिल्ली विस के अस्तित्व को खत्म कर देगी

आम आदमी पार्टी [आप] के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनसे बताया कि भाजपा दिल्ली में अभी एक बार और सरकार बनाने की कोशिश करेगी। अगर सरकार नहीं बनती है तो भाजपा दिल्ली विधानसभा भंग करवा देंगी और

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 11:24 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 11:59 AM (IST)

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी [आप] के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनसे बताया कि भाजपा दिल्ली में अभी एक बार और सरकार बनाने की कोशिश करेगी। अगर सरकार नहीं बनती है तो भाजपा दिल्ली विधानसभा भंग करवा देगी और संविधान संशोधन के जरिए दिल्ली विधानसभा के अस्तित्व को समाप्त करवा देगी। उसके बाद फिर से इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया जाएगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि दिल्ली में सरकार गठन को लेकर सु्प्रीम कोर्ट ने उप-राज्यपाल द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कहा कि वह अल्पमत सरकार को लेकर संभावना तलाशें। यदि ऐसी कोई संभावना नहीं बनती है तो इस बाबत राष्ट्रपति को बताया जाए। कोर्ट ने कहा कि इस दौरान होने वाली गतिविधियों की जानकारी वह 11 नवंबर को लेगा तब इस बाबत विचार करेगा।


आपको बता दें कि इसके पूर्व की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और उप-राज्यपाल को फटकार लगाते हुए पूछा था कि क्या सरकार गठन के लिए भाजपा के पास पर्याप्त नंबर है। यदि हैं तो एलजी ने सरकार गठन के लिए इतना समय क्यों लिया। हालांकि इस मुद्दे पर मचे हो-हल्ले के बाद भाजपा नेता वैंकेया नायडू ने कहा कि पार्टी दिल्ली में जोड़-तोड़ की सरकार नहीं बनाएगी।


कोर्ट ने सुनवाई के दौरान टिप्पणी भी की थी कि लोकतंत्र में राष्ट्रपति शासन हमेशा के लिए नहीं हो सकता है। कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद इस बात की संभावना बढ़ गई थी कि उप-राज्यपाल सभी पार्टियों की बैठक बुलाएंगे और बातचीत करके कोई हल निकालेंगे।

पढ़ेंः आप' और कांग्रेस के साथ आने की आशंका से भाजपा चिंतित

पढ़ेंः दिल्ली में सरकार गठन की कोशिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने एलजी को सराहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.