Move to Jagran APP

इन तरीकों से यूज कर सकती हैं अपनी दादी-नानी या मां का Wedding Outfit, नहीं दिखेगा बोरिंग और पुराना

शादी में हर दुल्हन का ख्वाब होता है सबसे खूबसूरत नजर आना। जिसके लिए कपड़ों और ज्वैलरी पर अच्छे-खासे पैसे खर्च किए जाते हैं लेकिन अगर आप कपड़ों पर बहुत ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहती तो इसका एक बहुत अच्छा ऑप्शन है अपनी दादी- नानी मां के शादी के कपड़ों को रीयूज करना। कैेसे? आइए जान लेते हैं यहां।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Wed, 17 Apr 2024 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 12:59 PM (IST)
दादी-नानी मां के शादी के कपड़ों को ऐसे करें रीयूज

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। सस्टेनेबल वेडिंग का ट्रेंड इन दिनों तेजी से पॉपुलर हो रहा है। जो एक बहुत ही अच्छी पहल है। इसमें आप कपड़ों से लेकर खाने, डेकोरेशन, गिफ्ट और अन्य दूसरी चीज़ों में होने वाली बर्बादी को काफी हद तक कंट्रोल कर सकते हैं और पैसे भी बचा सकते हैं। इस ट्रेंड में सेलिब्रिटीज भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शादी फिक्स होते ही दुल्हनें क्या पहनना है इसकी तैयारियां शुरू कर देती हैं। हल्दी से लेकर मेंहदी, संगीत, रिसेप्शन हर एक फंक्शन के लिए एक अलग आउटफिट। जिसमें पैसे तो खर्च होते ही हैं, साथ ही बाद में इनका कोई खास इस्तेमाल भी नहीं होता। बस अलमारी में पड़े-पड़े धूल फांकते रहते हैं, तो इसका एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है अपनी दादी-नानी मां के वेडिंग आउटफिट्स को रीयूज करना। 

loksabha election banner

आज हम आपके साथ कुछ ऐसे आइडियाज शेयर करने वाले हैं, जिसकी मदद से आप उनके शादी के जोड़े को अपनी शादी में पहन सकती हैं और यकीन मानिए ये कहीं से भी बोरिंग और पुराने नहीं लगेंगे।    

लहंगे का इस्तेमाल

दादी-नानी या मां का लहंगा आप आप अपनी शादी या उसमें होने वाले फंक्शन में पहन सकती हैं। अगर आपको ओवरऑल लहंगा ट्रेंड के हिसाब से थोड़ा फीका लग रहा है, तो सिर्फ स्कर्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्लाउज़ अपने हिसाब से स्टिच करवा सकती हैं। कॉन्ट्रास्ट और मैचिंग दोनों में से कोई भी ऑप्शन चुन सकती हैं। लहंगे के नीचे मिरर, लेस या सिल्क का बॉर्डर लगवा कर उसे नया टच दे सकती हैं। 

ब्लाउज़ का इस्तेमाल

पहले के जमाने में लहंगे के साथ ब्लाउज़ की जगह शॉर्ट कुर्ती और गोटा-पट्टी वाले ब्लाउज़ बहुत चलते थे। अगर आपके दादी-नानी के बक्से में ऐसे ब्लाउज़ हैं, तो क्यों न उन्हें ही इस मौके पर इस्तेमाल कर लिया जाए, क्योंकि गोटा-पट्टी वर्क एक बार फिर से लौट आया है। लहंगे ही नहीं ऐसेे ब्लाउज़ को आप साड़ियों के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। शादी के बाद कई मौके पर साड़ी पहनना पड़ता है और वो भी थोड़ी चमक-दमक वाला, तो हर एक साड़ी के लिए नए ब्लाउज़ बनवाने या खरीदने की जगह इन्हें ही रीयूज कर लें।

दुपट्टे का इस्तेमाल

आजकल दुल्हनें लहंगे के साथ डबल दुपट्टा कैरी कर रही हैं। एक लहंगे से मैचिंग का और दूसरा कॉन्ट्रास्ट, तो अगर आप भी ये एक्सपेरिमेंट करने का सोच रही हैं, तो क्यों न इसके लिए दादी-नानी या मां के वेडिंग आउटफिट का दुपट्टा ट्राई किया जाए। आप अपने हिसाब से दुपट्टे में कुछ बदलाव भी कर सकती हैं। टैसल्स, फ्रिंजेज लगवाकर दुपट्टे को और ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- Summer Styling Tips: चिकनकारी आउटफिट्स हैं गर्मियों के लिए बेस्ट, सूट के अलावा ये ऑप्शन भी करें ट्राई 

Pic credit- Instagram 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.