Move to Jagran APP

Summer Footwear: गर्मियों में दिखना चाहती हैं स्टाइलिश, तो इन फुटवियर्स को करें अपने कलेक्शन में शामिल

गर्मी के मौसम में हर समय जूते पहनना काफी कम लोग पसंद करते हैं और अलग-अलग आउटफिट्स के साथ तरह-तरह के फुटवियर पहनने से आपका लुक भी निखर कर आता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे ट्रेंडी और स्टाइलिश फुटवियर ऑप्शन्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आपको अपनी समर कलेक्शन में जरूर शामिल करना चाहिए ताकि आपका लुक एक दम खास लगे।

By Jagran News Edited By: Swati Sharma Published: Fri, 19 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 07:18 AM (IST)
गर्मियों में इन फुटवियर्स से बनाएं अपने लुक को स्टाइलिश और ट्रेंडी

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Summer Footwears Ideas: फुटवियर हमारे लुक का एक अहम हिस्सा होते हैं। कितनी भी अच्छी ड्रेस पहन लें और मेकअप कर लें, लेकिन फुटवियर अच्छी न हो, तो सारा लुक बिगड़ जाता है।

loksabha election banner

ऐसा अक्सर होता है कि हम अपने पूरे लुक पर ध्यान देते हैं, बस फुटवियर को इग्नोर कर देते हैं, जो सारे लुक को खराब कर देता है। इसलिए किस ड्रेस के साथ कैसा फुटवियर पहनना है, यह जानना बेहद जरूरी है।

इसलिए हम आपको कुछ ट्रेंडी फुटवियर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको काफी कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक हासिल करने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं, गर्मियों में किन फुटवियर्स को आपको अपनी कलेक्शन में जरूर शामिल करना चाहिए।

क्लॉग्स

स्वीडिश और जापानी देश से आया क्लॉग्स अब भारत में फैशन का स्टेटमेंट बन चुका है। गर्मियों के लिए यह बहुत ही आरामदायक फुटवियर ऑप्शन है, जिसे पहनने पर पैरों में अन्दर पसीना भी नहीं आता और यह देखने में भी काफी फंकी लुक देते हैं। इसे आप जीन्स, लूज टी-शर्ट के साथ से कैरी कर सकती हैं, जिससे आपको काफी कूल लुक मिलेगा।

कोल्हापुरी चप्पलें

कोल्हापुरी चप्पलों को ऐसे चमड़े से बनाया जाता है, जिससे पैरों में किसी तरह एलर्जी न हो। साथ ही, यह बहुत ही नर्म और मुलायम होते हैं, जिससे पहनने पर यह काफी आरामदायक महसूस होते हैं। इसके अलावा यह शरीर की गर्मी और पसीने को भी एब्जोर्ब कर लेते है। इन्हें आप कुर्ती या सूट के साथ कैरी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में पसीने से होने वाली स्किन रैश और खुजली से तुरंत राहत दिलाएंगे ये घरेलु नुस्खे

म्यूल्स

म्यूल्स गर्मियों में पहनने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। ये महिलाओं के साथ-साथ अब पुरुषों की पसन्द भी बनते जा रहे हैं। म्यूल्स को पहनना आसान है और इसे पहनकर चलना भी आरामदायक होता है। इसे आप कैजुअल और फॉर्मल दोनों ही प्रकार की आउटफिट्स के साथ पहन सकते हैं।

लेदर की चप्पलें

लेदर की चप्पलें गर्मियों में बहुत ही आरामदायक और हवादार होती हैं, जिन्हें आप जींस, शॉर्ट्स और स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। लेदर की सैंडिल्स आपके एथनिक लुक में जान डाल देती हैं। इन्हें भी गर्मियों में आप पहन सकती हैं।

एस्पैड्रिल्स

कैनवस, कॉटन और लिनन जैसी लाइट वेट प्रोडक्ट से बनने वाली एस्पैड्रिल्स बहुत ही खूबसूरत और डिजाइनर फुटवियर ऑप्शन होते हैं। आरामदायक मटीरियल से बने होने की वजह से इन्हें पहनना भी काफी कंफर्टेबल होता है।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में इन तरीकों से पाएं बॉडी एक्ने की समस्या से निजात

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.