Move to Jagran APP

Summer Styling Tips: चिकनकारी आउटफिट्स हैं गर्मियों के लिए बेस्ट, सूट के अलावा ये ऑप्शन भी करें ट्राई

गर्मियों के लिए अगर आप कुछ स्टाइलिश कपड़े ढूंढ़ रही हैं तो चिकनकारी आउटफिट्स हैं इसका बेस्ट ऑप्शन। जिन्हें आप ऑफिस से लेकर आउटिंग पार्टी हर जगह कैरी कर सकती हैं। चिकनकारी आउटफिट्स दिखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और बिना ज्यादा एफर्ट के इसमें आप पा सकती हैं क्लासी लुक। कौन-कौन से आउटफिट्स में चिकनकारी को कर सकती हैं ट्राई ये रहे उसके कुछ ऑप्शन्स।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Tue, 16 Apr 2024 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:35 AM (IST)
गर्मियों से लिए बेस्ट ऑप्शन हैं चिकनकारी आउटफिट्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। अलमारी में ढ़ेरों कपड़े होने के बावजूद जब कहीं जाना होता है, तो घंटों खराब हो जाते हैं सिर्फ ये डिसाइड करने में कि पहनें क्या। ऑफिस, कॉलेज गोइंग महिलाओं के लिए तो ये और भी बड़ा सिरदर्द है। रोजाना कुछ नया या अलग लुक चाहिए, लेकिन इस सोच से सिर्फ वॉर्डरोब में कपड़े ही भरते हैं आपकी नया लुक पाने वाली प्रॉब्लम कुछ खास सॉल्व नहीं हो पाती। इसका सिंपल सॉल्यूशन है नए कपड़े खरीदने पर कम और स्टाइलिंग पर ध्यान दें। 

loksabha election banner

ऐसी कपड़ों को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें, जो जल्दी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते और इन्हें अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग तरीकों से कैरी करें। इससे न सिर्फ पैसे बचेंगे, बल्कि पर्यावरण को भी कम नुकसान होगा। अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि कॉटन के कपड़े को डिकम्पोज होने में 6 महीने, ऊन को 1 साल और सिल्क को पूरे 4 साल लगते हैं। इसलिए कपड़ों की खरीददारी सोच-सझकर करें।

खैर बात हो रही है गर्मियों में खुद को स्टाइल करने की, तो चिकनकारी एक बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन है। जो सालों से फैशन में बना हुआ है। इसकी पॉपुलैरिटी आज भी कायम है। गर्मियों के लिए तो ये बेस्ट च्वॉइस है। वैसे चिकनकारी के नाम से ज्यादातर कुर्ते का ही ख्याल आता है, लेकिन ऐसा नहीं है और भी कई ऑप्शन्स कर सकती हैं ट्राई।

चिकनकारी शॉर्ट कुर्ती

चिकनकारी वर्क वाली शॉर्ट कुर्तियां भी मार्केट में अवेलेबल हैं, जिन्हें आप जींस, जैगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। कॉलेज हो या ऑफिस दोनों ही जगहों पर इसे कैरी कर सकती हैं।

चिकनकारी स्लीवलेस कुर्ती

स्लीवलेस आउटफिट्स गर्मियों में आपको कंफर्टेबल रखने का काम करते हैं। इन्हें भी आप सिगरेट पैंट्स, लैगिंग्स या पलाजो के साथ टीमअप कर सकती हैं। 

चिकनकारी गाउन या अनारकली

अगर आप गर्मियों में किसी शादी-पार्टी में जा रही हैं जहां खूबसूरत दिखनेे के साथ कंफर्टेबल भी रहना है, तो आप चिकनकारी गाउन या अनारकली का ऑप्शन चुनें। यकीन मानिए हर किसी की नजरें बस आप पर ही आकर टिकेंगी।

चिकनकारी साड़ी

गर्मियों के लिए वैसे तो कॉटन की साड़ियां बेस्ट होती हैं, लेकिन आप चिकनकारी साड़ियों को भी इस लिस्ट में शामिल कर सकती हैं। लाइट शेड्स वाली इन साड़ियों को आप किटी पार्टी, डे आउटिंग और शादियों में भी पहन सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- गर्मियों में कंफर्ट के साथ चाहिए स्टाइल, तो मैक्सी ड्रेसेज़ के साथ करें एक्सपेरिमेंट

Pic credit- Instagram


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.