Move to Jagran APP

Srinagar Boat Accident: हादसे के तीन दिन बाद भी झेलम नदी में लापता तीन लोगों का अब तक नहीं मिला कोई सुराग

श्रीनगर में आज से तीन दिन पहले झेलम नदी में एक नाव पलटने से तीन लोग लापता हो गए थे। एनडीआरएफ और पुलिस के गोताखोरों को इन सभी का अभी तक कोई सुागर नहीं मिल पाया है। परिवार का सब्र का बांध टूटता जा रहा है। गुरुवार को हुई बारिश के बाद कुछ समय के लिए तलाशी अभियान को रोका गया जिसे बाद में फिर से शुरू किया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Fri, 19 Apr 2024 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 01:34 PM (IST)
Jammu Kashmir Boat Accident: झेलम नदी में लापता तीन लोगों का अब तक नहीं मिला कोई सुराग। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता,श्रीनगर। श्रीनगर के गंडबल इलाके में तीन दिन पहले मंगलवार को नौका पलटने से झेलम नदी में लापता हुए दो बालक समेत तीन लोगों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। गुरुवार को भी एनडीआरएफ, पुलिस के गोताखोर दल, मार्कोज तथा स्थानीय तैराक तलाशी अभियान में जुटे रहे, लेकिन देर शाम तक कोई सफलता नहीं मिली।

loksabha election banner

दूसरी ओर लापता लोगों के परिवार वालों का सब्र टूटते जा रहा है। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। झेलम में नौका पलटने की घटना में अभी तक दो जुड़वा भाई और उनकी मां समेत कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लोगों को बचाया गया है। जबकि दो स्कूली बच्चों समेत तीन लोग लापता हैं।

घटना के तुरंत बाद से उनकी तलाश में एनडीआरएफ, पुलिस के गोताखोर दल, मार्कोज तथा स्थानीय तैराक लगे हुए हैं, लेकिन कुछ पता नहीं चल रहा है। इन तीन लापता लोगों में स्थानीय निवासी शौकत अहमद शेख, उसका दस वर्षीय पुत्र फाजिक शौकत और दस वर्षीय एक और बालक फरहान नसीर पर्रे शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: सावधान! फोन पर बातों-बातों में निजी जानकारी देना पड़ा भारी, एक झटके में बैंक खाते से 50 हजार छूमंतर

दुर्घटना स्थल से आगे काफी दूर तक तलाशी ली गई। गुरुवार दोपहर बाद श्रीनगर में हुई तेज बारिश के चलते कुछ देर के लिए अभियान रोक दिया गया था, लेकन वर्षा थमते ही तलाशी फिर शुरू कर दी गई। लेकिन देर शाम तक खोजी दल को कोई सफलता नहीं मिलता था।

प्रशासन ने इस घटना में अपनी जानें गंवा चुके मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की है। मंडलायुक्त वीके बिधूरी तथा डीसी श्रीनगर डा. बिलाल मोहिद्दीन भट ने बुधवार को गंडबल का दौरा कर दुर्घटना में लापता हुए तीन लोगों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान की समीक्षा की थी।

यह भी पढ़ें: Jammu News: सुरक्षा बलों को गुरसाई इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला IED, लोकसभा चुनाव से पहले बताई बड़ी सफलता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.