Move to Jagran APP

लांचिंग पैड पर मौजूद हैं 150 आतंकी : आइजी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर घाटी में घुसपैठ के लिए एलओसी पार लांचिंग पैड पर लगभग 150 आतंकी उचित म

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 02:33 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 02:33 AM (IST)
लांचिंग पैड पर मौजूद हैं 150 आतंकी : आइजी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर घाटी में घुसपैठ के लिए एलओसी पार लांचिंग पैड पर लगभग 150 आतंकी उचित मौके की ताक में बैठे हुए हैं, लेकिन उनके मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह तैयार हैं। यह दावा सोमवार को आइजी बीएसएफ डॉ. जगत सिंह ने किया।

loksabha election banner

नौगाम में रविवार को पाक गोलाबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान को हुमहामा में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में आइजी ने कहा कि वर्ष 2015 में नौगाम में गोलीबारी का यह पहला मामला है। इससे पूर्व नवंबर 2014 में सरहद पार से गोलाबारी हुई थी। आइजी ने कहा कि हमने अपने जवानों व सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश दे रखा है कि वह सरहद पार से किसी भी दुस्साहस का समुचित जवाब दें। उन्होंने कहा कि रविवार को चार जगह संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है, क्या पाकिस्तान हमें उकसाकर जंग जैसे हालात पैदा करना चाहता है या फिर वह सिर्फ घुसपैठियों को सुरक्षित रास्ता दिलाने के लिए हमारे ठिकानों पर गोलाबारी कर रहा था, फिलहाल हम उसके इरादों का आकलन कर रहे हैं।

सरहद पार से आतंकियों की घुसपैठ पर डॉ. जगत सिंह ने कहा कि इसकी आशंका हमेशा रहती है। इस समय भी सरहद पार आतंकियों के कैंप मौजूद हैं। आतंकी ढांचा पहले की तरह चल रहा है। कश्मीर में एलओसी के पार इस समय करीब 150 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ के लिए उचित मौका तलाश रहे हैं। हमें उनके इरादे मालूम हैं और उसी लिहाज से हमने उनकी साजिशों को नाकाम बनाने का बंदोबस्त कर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.