Move to Jagran APP

Udhampur Lok Sabha Seat 2024: 12 उम्मीदवारों का भाग्य EVM में कैद, आंधी-बारिश के बीच मतदाताओं ने जमकर किया मतदान

जम्मू-कश्मीर के (Jammu Kashmir News) पहले चरण की उधमपुर सीट पर मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है। आंधी-बारिश के बीच मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया। चुनाव भी शांतिपूर्ण माहौल में हुआ। कहीं से कोई हिंसा की खबर देखने को नहीं मिली। महिलाओं की सुविधा के लिए बनाए गए पिंक बूथ पर महिला वोटर्स भी भारी संख्या में पहुंची।

By Ritu sharma Edited By: Monu Kumar Jha Published: Fri, 19 Apr 2024 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:07 PM (IST)
Udhampur Election 2024: आंधी-बारिश के बीच मतदाताओं ने जमकर किया मतदान। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, कठुआ। ( Udhampur Lok Sabha Election 2024 Hindi News) उधमपुर कठुआ संसदीय चुनाव के लिये आज हुई वोटिंग में लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुए और कहीं से भी कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली। जोरदार बारिश और आंधी के बीच ठिठुरते हुए लोग मतदान केंद्र तक पहुंचे।

loksabha election banner

इस बार अजीब नजारा देखने को मिला पहले लोकतंत्र के पर्व को मनाया और उसके बाद दूल्हे द्वारा घर प्रवेश किया गया। यह नजारा देखने को मिला अपर शाहरा में यहां पर देवेंद्र सिंह मक्खनु शादी संपन्न होकर अपने घर जाने के बजाय मतदान केंद्र में पहुंचे। इसी प्रकार से संदीप शर्मा, वार्ड नंबर 8 में मतदान करने पहुंचे।

भूंड ब्लॉक के सांधर गांव में 102 वर्षीय केहर सिंह अपने बिगड़े स्वास्थ्य की परवाह ना करते हुए मतदान केंद्र में पहुंचे और उन्होंने मतदान किया। पलासी में बिगड़े स्वास्थ्य के बावजूद 84 वर्षीय कर्म चंद गुप्ता ने मतदान किया। बसोहली के पलाही क्षेत्र में आईटीआई में बने मतदान केंद्र पर लंबी कतारें देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: अनंतनाग-राजौरी सीट पर NC के अल्ताफ अहमद का PDP नेता महबूबा से मुकाबला, जानिए मुफ्ती के पास कितनी है चल-अचल संपत्ति

एडीसी बसोहली (Basohli News)अनिल कुमार ठाकुर ने डिग्री कॉलेज बसोहली में मतदान किया और वह भी अपनी उंगली पर लगी सियाही को पत्रकार वार्ता में दिखाते नजर आये। बसोहली के पोलिंग बूथ नंबर 103ए पर लोग मतदान केंद्र पर मतदान करने को लेकर लंबी कतार में लगे दिखाई दिए।

पहली बार मतदान करने पर हुए खुश

बसोहली क्षेत्र के युवा जिन्होंने पहली बार मतदान में भाग लिया वह उंगली पर लगी सियाही को लेकर सेल्फी खिंचते नजर आये। वहीं सोशल मीडिया पर हर किसी को लाेकतंत्र के पर्व का भागीदार बनने की सलाह दे रहे थे। युवा प्रज्जवल उज्जवल एवं वरदान ने पहली बार मतदान किया जो खासे उत्साहित दिखे। इस के अलावा सैकड़ों युवाओं ने मतदान किया।

बिजली बंद बारिश और आंधी ने किया परेशान

बसोहली क्षेत्र में सुबह सवेरे जोरदार बारिश हुई और इस के बाद दिन भर आंधी ने बिजली सेवा में बाधा डाली। बिजली ना होने के कारण कई मतदान केंद्रों में मोबाइल की टॉर्च के सहारे मतदान करवाया गया। दिनभर आंधी और देर शाम को जोरदार आंधी एवं बारिश से मतदाताओं को परेशानी हुई। दिनभर बिजली विभाग की टीम बिजली आपूर्ति को सुचारू बनाने में लगी रही। देर शाम को आंधी चलने के कारण एक बार फिर से बिजली सेवा ठप्प हो गई।

यह भी पढ़ें: Udhampur Lok Sabha Election 2024: 'पिंक बूथ' लगाए जाने पर महिला वोटर्स खुशी से गदगद; 'दो सिंह' के बीच है मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.