Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: 'विधानसभा चुनाव और राम मंदिर का फैसला मोदी सरकार का नहीं', कठुआ रैली में जमकर बरसे सचिन पायलट

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot in Kathua) मंगलवार को कठुआ के रामलीला मैदान में आयोजित रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने उधमपुर-कठुआ सीट पर पार्टी के प्रत्याशी चौधरी लाल सिंह के समर्थन में चुनाव-प्रचार किया। पायलट ने केंद्र सरकार पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए। कहा भाजपा जिस बदलाव के दावे कर रही है वह झूठ है।

By rakesh sharma Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 16 Apr 2024 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 08:44 PM (IST)
Udhampur Lok Sabha Seat: कठुआ में कांग्रेस उम्मीदवार लाल सिंह के पक्ष में चुनावी रैली संबोधित करते पायलट।

जागरण संवाददाता,कठुआ।(Jammu Kashmir Lok Sabha Hindi News) पिछले 20 मार्च से अपने और स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं के सहारे चुनावी प्रचार में जुटे कांग्रेस उम्मीदवार चौ लाल सिंह को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार स्टार प्रचारक के रूप में कठुआ के रामलीला मैदान में आयोजित रैली को संबोधित कर बड़ी राहत दी है।

loksabha election banner

सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी लाल सिंह के लिए मांगे वोट

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) की जारी प्रक्रिया के बीच कठुआ जिला में पहली बार कांग्रेस के स्टार प्रचारक रूप में पार्टी के उम्मीदवार चौ. लाल सिंह के के लिए प्रचार करने पहुंचे सचिन पायलट ने कहा कि जम्मू कश्मीर में भाजपा पांच सालों में जो बड़े बदलाव के दावे कर रही है। उसका जवाब इस लोकसभा चुनाव में यहां के लोग देने के लिए तैयार हैं।

क्योंकि जहां के लोगों का राज्य का निवासी होने का दर्जा छीना गया और अब पीएम राज्य का दर्जा वापस लौटाने की बातें कर रही है। अगर ऐसा करती है तो ये यहां की जनता पर अहसान नहीं करेगी। क्योंकि उनका हक भी तो इसी सरकार ने छीना है। यहां के युवाओं के रोजगार के रास्ते बंद कर दिए गए। किसानों की जमीनें छीन ली गई।

भाजपा सरकार से पूछे कड़े सवाल

उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार की 10 साल की असफलता की असलियत को जनता को टीवी और कोई अखबार नहीं दिखा रहा है। जबकि असलीयत ये है कि पिछले 10 साल में सरकार ने किया क्या? क्या प्रतिवर्ष युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने, किसानों की आय दोगुनी करने के वादे किए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 'मेरे विधायकों के समर्थन के कारण उमर छह साल तक सीएम', गुलाम नबी ने अब्दुल्ला परिवार पर बोला हमला

राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर-पायलट

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) में चुनाव सुप्रीम कोर्ट ने कराने के आदेश दिए हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर में विस चुनाव 30 सितंबर से पहले होकर रहेंगे। अगर राम मंदिर (Ram Mandir News) का निर्माण हुआ तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रोल बांड को अवैध करार दिया है।

भाजपा (Jammu Kashmir BJP) के पास सिर्फ हिंदू-मुस्लमान और पाकिस्तान के नारे हैं। कभी किसानों की खाद, बीज या गरीबों के कल्याण के लिए इस सरकार ने बात नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू और कश्मीर में किसानों की दशकों की जमीन छीन कर बाहरी लोगों को दी जा रही है। ऐसा करके लोगों में नफरत और टकराव बढ़ाया जा रहा है।

देश में हो रही बदले की राजनीति-कांग्रेस नेता

देश में बदले की राजनीति हो रही है। मुख्यमंत्री को जेल में डाला जाता है। हमारी पार्टी के खाते सीज किए गए। जम्मू-कश्मीर में जब आतंकवाद था,तब उनके स्वर्गीय पिता राजेश पायलट (Rajesh Pilot) और यहां के प्रमुख नेता पंडित मंगत राम शर्मा यहां लोगों के बीच आकर उनकी बातें सुनते थे। उनके बीच जाते थे। उनके दुख सुनते थे।

तब भाजपा के ये नेता कहां थे ढूंढ कर भी भाजपा नेता तब नहीं मिलते थे। इसलिए भाजपा का दस साल का हिसाब जनता इस चुनाव में लेने को तैयार है। जिसमें जम्मू की दो सीटें कांग्रेस (Jammu Kashmir Congress) भारी बहुमत से जीत रही है। सभा में प्रदेश अध्यक्ष विकार रसलू वाणी उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: इन राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने दो दिन के लिए किया चुनाव प्रचार रद्द, नाव हादसे के बाद फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.