Move to Jagran APP

India's Women Hockey Team: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शान से सेमीफाइनल में मारी एंट्री, इटली को 5-1 से दी पटखनी

Indian Women Hockey Team एफआईएच महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने इटली को 5-1 से करारी शिकस्त दी और सेमीफाइनल में जगह बनाई। ग्रुप-बी से भारत के साथ अमेरिका व ग्रुप-ए से जर्मनी व जापान की टीम अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रही। भारतीय खिलाड़ियों ने इटली की टीम पर दबाव बनाए रखा।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 16 Jan 2024 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 10:43 PM (IST)
India's Women Hockey Team: भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री

जागरण संवाददाता, रांची। Indian Women Hockey Team: एफआईएच महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने इटली को 5-1 से हराया। ग्रुप-बी से भारत के साथ अमेरिका व ग्रुप-ए से जर्मनी व जापान की टीम अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रही। भारतीय खिलाड़ियों ने इटली की टीम पर दबाव बनाए रखा।

loksabha election banner

भारतीय खिलाड़ियों के शानदार तालमेल व तेजी का इटली के खिलाड़ियों के पास कोई जवाब नहीं था। मैच के पहले मिनट में ही उदिता ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाते हुए शानदार शुरुआत दी। दीपिका ने 41वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल कर बढ़त दोगुनी की।

इसके बाद टीम की तेज तर्रार खिलाड़ी सलीमा टेटे ने अपनी तेजी से इटली की खिलाडि़यों को पछाड़ते हुए 45वें मिनट में मैदानी गोल कर टीम की बढ़त मजबूत की। 53वें मिनट में नवनीत कौर ने टीम के लिए चौथा गोल व 55वें मिनट में उदिता ने अपना दूसरा व टीम के लिए पांचवां गोल दागा। इटली की ओर से एकमात्र गोल 60वें मिनट में मैचिन कैमिला ने पेनाल्टी कार्नर से दागा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.