Move to Jagran APP

Una Factory Fire News: प्लास्टिक एंड आयरन उद्योग में लगी भीषण आग, 10 मजदूरों ने भागकर बचाई जान; एक करोड़ का माल स्वाहा

ओद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में रविवार देर रात अनीष प्लास्टिक एंड आयरन उद्योग में भयंकर आग लग गई। आग इतनी जोरदार थी कि भवन गिर गया। घटना के समय यहां सो रहे 10 कामगारों ने भागकर अपनी जान बचाई। दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी रही। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक एक करोड़ रुपये का माल जलकर राख हो गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 15 Apr 2024 11:24 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 11:38 AM (IST)
Una News: प्लास्टिक एंड आयरन उद्योग में लगी भीषण आग।

संवाद सहयोगी, ऊना। (Himachal Hindi News) ओद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में रविवार रात अनीष प्लास्टिक एंड आयरन उद्योग में आग लग गई। आग ने पलभर में भयंकर रूप धारण कर लिया और पूरे उद्योग परिसर में फैल गई। घटना के समय उद्योग परिसर में दस कामगार सो रहे थे। जिन्होंने धुंआ निकलता देख भागकर अपनी जान बचाई और उद्योग के मालिक अनीष को सूचित किया।

loksabha election banner

कुछ ही पल में उद्योग का भवन की गिरने लगी दीवारें 

अनीष ने मौका पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद ऊना व टाहलीवाल से दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए कार्य शुरू किया। लेकिन आग इतना भयंकर रूप धारण कर चुकी थी कि उद्योग का भवन गिरना शुरू हो गया और कुछ ही पल में उद्योग का भवन व दीवारे गिर गईं।

आगजनी की घटना में करीब एक करोड़ का नुकसान

आग पर काबू पाने के लिए कई नीजि उद्योगो की गाडियों सहित पडौसी राज्य पंजाव के एनएफएल व बीबीएमबी की चार गाडियां मौके पर पहुंची और राहत व बचाव का कार्य शुरू इस आगजनी की घटना में करीब एक करोड़ रूपए के नुकसान होने का आकलन किया गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal: आठ मिनट तक पूर्व विधायक को पीटते रहे हमलावर, CCTV फुटेज आया सामने; गाड़ियों में लाए थे अपने साथ कई हथियार

दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी

समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है और दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने के लिए जुटी हुई हैं। उपायुक्त ने बताया कि मैहतपुर में अनीष प्लास्टिक एंड़ आयरन उद्योग में रविवार देर रात आग लग गई है।

जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाडियां मौका पर हैं। उन्होंने बताया कि कि इस घटना में सभी कामगार सुरक्षित हैं और कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों व नुकसान के आकलन के लिए विभाग को आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: आठ मिनट तक पूर्व विधायक को पीटते रहे हमलावर, CCTV फुटेज आया सामने; गाड़ियों में लाए थे अपने साथ कई हथियार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.