Move to Jagran APP

Himachal Accident: अंब में HRTC बस और कार की जोरदार टक्‍कर, गाड़ी के उड़े परखच्‍चे; हादसे में एक की मौत और सात घायल

Himachal Accident हिमाचल प्रदेश के अंब में सड़क हादसा हुआ। हादसे में एक की मौत और सात घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका पर पहुंचकर राहत व बचाव का कार्य शुरू किया। पुलिस ने बस में सवार यात्रीयों को एक अन्य बस में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 26 Apr 2024 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 03:07 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश के अंब में दर्दनाक सड़क हादसा

जागरण संवाददाता, अंब। Accident in Himachal: हिमाचल के अंब से सड़क हादसे की खबर सामने आई है। धुसाड़ा गांव में गुरुवार रात ग्यारह बजे के करीब चंबा से हरिद्वार जा रही एचआरटीसी की बस को विपरित दिशा से आ रही कार ने टक्कर मार दी।

loksabha election banner

हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि दो बस चालक सहित सात सवारियों को चोटें आई हैं। जिन्हें स्थानीय लोगो द्वारा 108 एंबूलेस के माध्यम से उपचार के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बैंक में कर्मचारी था मृतक

मृतक की पहचान विनोद कुमार (41 ) पुत्र वंसीलाल निवासी वार्ड-2 टकारला के रूप में हुई है। विनोद कुमार ऊना में एक निजी बैंक के कर्मचारी थे। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

अनियंत्रित कार बस से टकराई

जानकारी के अनुसार चंबा से हरिद्वार जा रही एचआरटीसी की बस गुरुवार रात जैसे ही धुसाड़ा गांव पहुंची तो ऊना की तरफ से आ रही कार एक दम अनियंत्रित होकर सड़क के बीचों बीच आ गई। जिसे बचाने के लिए निगम की बस के चालक ने काफी प्रयास किया, लेकिन अनियंत्रित कार ने बस को टक्कर मार दी। दोनों वाहनों में टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए और बस का भी अगला बंपर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें: Mandi News: 'कांग्रेस कुनीति का शिकार, जनता सिखाएगी सबक...'; राजस्‍थान से लौटने के बाद सुक्‍खू सरकार पर भड़कीं कंगना

हादसे में गंभीर रूप से घायल कार चालक को आसपास के दुकानदारों ने 108 एम्बुलेंस के मदद से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचाया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय बस में करीब 16 यात्री सवार थे। हादसे में बस में सवार निगम के दो चालको सहित सात सवारियों को चोटें आई हैं।

हादसे में घायल हुए चार यात्री

घायलों में निगम का एक अन्य चालक जोगिन्द्र सिंह पुत्र हरिचन्द निवासी खेहर डाकघर कुडन्दल तहसील फतेहपुर जिला कांगडा, बस चालक कुलदीप सिंह पुत्र वेली राम निवासी गनोह डाकघर पन्जाहडा तहसील नूरपुर जिला कांगडा, चंबा से उत्तराखंड़ जा रहे यात्री निगेश कुमार पुत्र वुधिया राम निवासी भटियाली डाकघर डुगली तहसील चुराह जिला चम्बा सहित अन्य चार यात्री घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मामूली रूप से घायल हुए चार यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका पर पहुंचकर राहत व बचाव का कार्य शुरू किया। पुलिस ने बस में सवार यात्रीयों को एक अन्य बस में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: BJP नेता के बेटे अभिषेक ठाकुर ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, विक्रमादित्य सिंह के पक्ष में करेंगे प्रचार

जिला के एसपी राकेश सिंह ने बताया कि धुसाड़ा गांव में वीरवार देर रात बस व कार की टक्कर में कार चालक की मौत हुई है, जबकि सात लोग घायल हुए हैं। जिसमें से चार यात्रीयों का प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतक के शव का क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। पहादसे के संबंध के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.