Move to Jagran APP

Una Accident News: ऊना में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, 19 घायल; दो बच्‍चों की हालत नाजुक

Una Accident News हिमाचल प्रदेश के ऊना में अमृतसर के श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलट गई। हादसे में 19 लोग घायल हो गए। वहीं दो बच्‍चों की हालत नाजुक है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से एसडीएम ने अस्पताल पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने मामूली रूप से घायल 17 श्रत्रालुओं को दो-दो हजार व गंभीर रूप से घायल दो बच्चे को पांच-पांच हजार रूपए की सहायता राशि दी।

By Chanchal Bali Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 19 Apr 2024 08:41 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:55 PM (IST)
ऊना में अमृतसर के श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी

जागरण संवाददाता, ऊना। Una Accident News: जिला मुख्यालय के समीप समूर खुर्द में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलट गई। हादसे में 19 श्रद्धालु घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर दो बच्चों की हालत नाजुक होने के चलते चिकित्सकों ने उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया है।

loksabha election banner

एसडीएम ने अस्‍पताल पहुंचकर घायलों का लिया जायजा

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से एसडीएम ने अस्पताल पहुंचकर राहत व बचाव के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने मामूली रूप से घायल 17 श्रत्रालुओं को दो-दो हजार व गंभीर रूप से घायल दो बच्चे को पांच-पांच हजार रूपए की सहायता राशि दी। पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर अमृतसर के गांव छोटा हरिपुर व साथ लगते गांवों के श्रद्धालुओं का जत्था पिकअप पीबी05डब्लयू-9256 में सवार होकर बाबा बालक नाथ मंदिर में माथा टेकने के बाद शाहतलाई से वापिस अपने घर जा रहे थे तो ऊना के समीप समूरखुर्द गांव के पास गहरी उतराई में पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई।

चालीस श्रद्धालु थे सवार

हादसे के समय पिकअप में 40 श्रद्धालु सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका पर पहुंचकर राहत व बचाव का कार्य शुरू किया। वहीं उपायुक्त जतिन लाल ने क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सकों की टीम को तैयार रहने के आदेश दिए। सभी घायलों को 108 एंबूलेस द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों की टीम ने घायलों का उपचार शुरू किया।

19 श्रद्धालु हुए घायल

राहत की बात रही कि हादसे में 19 घायलों में से 17 मामूली रूप से घायल हुए हैं। जबकि दो बच्चों की हालत नाजुक होने के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। गंभीर रूप से घायल रणवीर 8 पुत्र वग्गा सिंह निवासी इसलामावाद व विशाल 12 पुत्र मोहन निवासी छोटा हरिपुर, जिला अमृतसर को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। जबकि ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में घायल अन्य 17 श्रद्धालुओं का उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: ऊना में मधुमक्खियों के हमले से व्यक्ति की मौत, चिल्लाता रहा शख्स पर नहीं मिली मदद

वहीं जिला उपायुक्त जतिन लाल के निर्देशों पर प्रशसनिक अमला तुरंत अस्पताल में पहुंचा। एसडीएम ऊना विश्वमोहन देव चौहान ने गंभीर मामूली रूप से घायल दो बच्चों को पांच-पांच हजार व मामूली रूप से घायलों को दो-दो हजार रूपए की सहायता राशि दी। वहीं, जौल पुलिस चौकी के प्रभारी रुप सिंह टीम के साथ अस्पताल में पहुंचे। दुर्घटना का जायजा लेने के बाद पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।

हादसे में घायलों की सूची

1.जगतार सिंह 34 पुत्र धर्मपाल निवासी छोटा हरिपुर, जिला अमृतसर

2.वावा सिंह 40 पुत्रवीरा सिंह निवासी नूरशाह जिला अमृतसर

3.रूही 7 पुत्री रोशन लाल निवासी एकता नगर जिला अमृतसर

4. दीपक 14 पुत्र राजू निवासी नूरशाह जिला अमृतसर

5. गोगा 60 पत्नी सुरेश कुमार निवासी टुवेई रोड़, जिला अमृतसर

6. अजय कुमार 39 पुत्र सुरेश कुमार निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

7.शिवम 10 पुत्र राजू निवासी नूरशाह, जिला अमृतसर

8.वोधराज 52 पुत्र कालू राम निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

9.रीतू 27 पत्नी रोशन लाल निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

10. निधि 14 पुत्री अजय निवासी टुवेई रोड़ जिला अमृतसर

11. इंद्र 10 पुत्र वागा निवासी इसलामाबाद जिला अमृतसर

12. पूनम 38 पत्नी राजू निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

13. रीना 60 पत्नी जगीर सिंह निवासी मोहल्ला कुमाहर जिला अमृतसर

14. महिन्द्र कौर 70 पत्नी मनोहर सिंह निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

15.आकाश 12 पुत्र अजय निवासी टुवेई रोड़ अमृतसर

16.रणवीर 8 पुत्र वागा सिंह निवासी इसलामावाद जिला अमृतसर

17.विशाल 12 पुत्र मोहन निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

18.जग्गा 62 पुत्र सुरेश कुमार निवासी छोटा हरिपुर जिला अमृतसर

19.पूजा 35 पुत्र वागा निवासी नूरशाह जिला अमृतसर पंजाव

यह भी पढ़ें: Una Factory Fire News: प्लास्टिक एंड आयरन उद्योग में लगी भीषण आग, 10 मजदूरों ने भागकर बचाई जान; एक करोड़ का माल स्वाहा 

हादसे की गहनता से जांच करने के दिए निर्देश 

समूरखुर्द में वीरवार दोपहर पिकअप पलटने से पंजाव राज्य के 19 श्रद्धालु घायल हुए हैं। जिनका क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। हादसे में गंभीर रूप से घायल दो बच्चों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। पुलिस ने हादसे के संबंध में पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। -राकेश सिंह पुलिस अधीक्षक, जिला ऊना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.