Move to Jagran APP

Sirmaur: कालाअंब के दवा उद्योग में ED की रेड, इनोवा गाड़ी में पहुंची चंडीगढ़ टीम; करोड़ों रुपयों के लेनदेन से जुड़ा है मामला

ED Raids in Kala Amb हिमाचल प्रदेश स्थित सिरमौर के कालाअंब के दवा उद्योग में ईडी की रेड पड़ी है। मामला करोड़ों रुपए के लेनदेन से जुड़ा है। जिस समय ईडी की टीम फैक्ट्री में पहुंची उस समय मौके पर कोई कर्मचारी नहीं था। गार्ड ड्यूटी दे रहे थे। टीम ने सभी के मोबाइल जब्त कर लिए थे। ईडी चंडीगढ़ की टीम पंजाब नंबर की इनोवा गाड़ी में पहुंची थी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 10 Feb 2024 04:41 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2024 04:41 PM (IST)
कालाअंब के दवा उद्योग में ED की रेड

जागरण संवाददाता, नाहन। ED Raids in Kala Amb: जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में ईडी की चंडीगढ़ टीम ने दबिश दी। जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की पांच सदस्यों की टीम ने शनिवार सुबह 7:00 बजे के आसपास दवा निर्माता कंपनी में रेड डाली। मामला पुख्ता तौर पर क्या है, फिलहाल इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। मगर खबर लिखे जाने तक टीम ने कंपनी के भीतर डेरा जमाया हुआ था।

loksabha election banner

मौके पर नहीं था कोई कर्मचारी

बताया जा रहा है कि मामला करोड़ों रुपए के लेनदेन से जुड़ा है। जिस समय ईडी की टीम फैक्ट्री में पहुंची, उस समय मौके पर कोई कर्मचारी नहीं था। गार्ड ड्यूटी दे रहे थे। कुछ देर बाद फैक्ट्री के मालिक और जनरल मैनेजर को भी बुला लिया गया। टीम ने सभी के मोबाइल जब्त कर लिए थे। वॉचमैन को भी यह हिदायत दी गई कि फैक्ट्री परिसर में कोई भी एंट्री न कर पाए। स्थानीय पुलिस थाना को ईडी की इस कार्रवाई की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Kinnaur: चौथे दिन भी नहीं मिला तमिलनाडु का लापता व्यक्ति, 4 फरवरी को सतलुज नदी में गिरा था

पंजाब के नंबर वाली गाड़ी में पहुंची थी टीम

ईडी चंडीगढ़ की टीम पंजाब नंबर की इनोवा गाड़ी में पहुंची थी। ये टीम पांच सदस्यीय बताई जा रही है। जानकारी यह भी मिली है कि किसी मामले को लेकर जांच टीम शायद यह भी देख रही है कि आंके गए अधिक निर्यात मूल्य और आयात मूल्य को कम कैसे आंका गया है।

यह भी पढ़ें: Kinnaur News: लापता बेटे को ढूंढने के लिए पिता ने की घोषणा, कहा- पता लगाने वाले को देंगे एक करोड़ रुपये

बहरहाल मामले की जांच के बाद ही सारा मामला सामने आ पाएगा। ईडी की कार्रवाई बड़े ही गोपनीय तरीके से चल रही है। उधर जब इस संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय चंडीगढ़ के अधिकारी से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कुछ भी बताने से मना कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.