Move to Jagran APP

Himachal Pradesh News: सिरमौर में बीते दो महीने में हुई 20 लोगों की मौत, सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए अपनाई ये रणनीति

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में बीते दो महीनों में 20 लोगों की मौत हुई है। साल 2023 में हुई कुल 207 सड़क दुर्घटनाओं में 78 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 285 लोग घायल हो गए थे। बैठक में रोड सेफ्टी पॉलिसी और नियमों को जनहित में गंभीरतापूर्वक लागू करने के लिए कहा गया। साथ ही सभी पुलिस थानों में रोड सुरक्षा क्लब का गठन किया गया है।

By Rajan Punir Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 04 Mar 2024 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 03:53 PM (IST)
सिरमौर में बीते दो महीने में हुई 20 लोगों की मौत।

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर में दो महीनों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में 20 लोगों की मौत हुई हैं। जनवरी महीने में कुल 21 दुर्घटनाएं हुई, जिसमें 15 लोगों की जानें गई, जबकि 41 लोग घायल हुए। इसी प्रकार फरवरी महीने में 15 एक्सीडेंट के मामले हुए, जिसमें 5 लोगों की जानें गई और 21 लोग घायल हुए।

loksabha election banner

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एलआर वर्मा की अध्यक्षता में नाहन सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि सिरमौर जिला में वर्ष 2022 में कुल 267 दुर्घटनाओं के मामलों में सिरमौर जिला में 107 लोगों की मृत्यु हुई। जबकि 372 लोग घायल हुए।

साल 2023 में 207 सड़क दुर्घटनाएं

इसी प्रकार साल 2023 में कुल 207 सड़क दुर्घटनाएं हुई, जिसमें 78 लोगों की जानें गई तथा 285 लोग घायल हुए। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि बैठक में रोड सेफ्टी पॉलिसी और नियमों को जनहित में गंभीरतापूर्वक लागू करने के लिए कहा गया।

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस सरकार तानाशाही फैसले लेकर दूषित कर रही हिमाचल का वातावरण', राजनीतिक हालातों पर बोले डॉ. राजीव बिंदल

थानों में रोड सुरक्षा क्लब का किया गठन

उन्होंने बताया कि सभी पुलिस थानों में रोड सुरक्षा क्लब का गठन किया गया है। इसी प्रकार स्कूलों में भी रोड सेफ्टी क्लबों का गठन किया गया है। एलआर वर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सीट बेल्ट, ड्रंकन ड्राइव और हेलमेट आदि यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस को विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए जागरुकता शिविरों का भी आयोजन किया जाए।

14 जनवरी से 14 फरवरी तक चलेगा जागरुकता अभियान

रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने बताया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत 14 जनवरी से 14 फरवरी तक जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया। उन्होंने नाहन शहर में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विस्तार से अपने विचार रखे। इस बैठक में अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग अरविंद शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अलोक जुनेजा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सचिंदर चौधरी के अलावा स्वास्थ्य, पुलिस तथा अन्य विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: 'विधायकों की बगावत के बाद अब रेवडियां बांट रहे CM...', भाजपा MLA जमवाल ने सुक्‍खू सरकार पर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.