Move to Jagran APP

Himachal Politics: सीएम सुक्खू ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी नसीहत, कहा - जनता से न करें झूठ की राजनीति

Himachal Political News जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष है उन्हें हमीरपुर में आकर जनता से झूठ की राजनीति नहीं करनी चाहिए। हमीरपुर का मेडिकल कालेज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद की देन है। उन्होंने हमीरपुर मेडिकल कालेज के लिए मैंने स्वयं प्रयास किए हैं ताकि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 06 Jul 2023 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jul 2023 07:40 PM (IST)
सीएम सुक्खू ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी नसीहत, कहा - जनता से न करें झूठ की राजनीति

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष है उन्हें हमीरपुर में आकर जनता से झूठ की राजनीति नहीं करनी चाहिए। हमीरपुर का मेडिकल कालेज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद की देन है।

loksabha election banner

उन्होंने हमीरपुर मेडिकल कालेज के लिए मैंने स्वयं प्रयास किए हैं ताकि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के भवन निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए अब तक डेढ़ सौ करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं । यह प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही हैं।

भाजपा काल में लीक हुए पेपर

उन्होंने कहा कि एम्स के ऊपर हम टिप्पणी नहीं करते हैं बल्कि मेडिकल कालेज हमीरपुर मेरी देन हैं इसलिए नड्डा को जनता के पास झूठ न बोलकर सच बोलना चाहिए । सुक्खू ने कहा कि जेओआइटी मामला पिछले वर्ष से सर्वोच्च न्यायालय में फंसा हैं।

इस मामले को भी सरकार शीघ्र हल करने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग से पेपर लीक होते रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार हर परीक्षा का परिणाम धीरे निकालने जा रही हैं।

हिमाचल के हित में लड़ना मेरा दायित्व - सीएम सुक्खु

पूर्व की भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान पेपर लीक होते रहे हैं और युवाओं के लिए समस्या पैदा होती है जिससे युवाओं को बेरोजगारी का सामना पड़ा हैं । उन्होंने कहा कि हम हर समस्या का निपटारा कर रहे हैं । उन्होंने भाजपा नेताओं पर चुटकी लेते हुए कि भाजपा नेताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि घबराईए न आगे - आगे देखते जाओ होता है क्या। उन्होंने कहा कि हिमाचल के हितों की लड़ाई लड़ना मेरा दायित्व हैं और इसमें हिमाचल के हक को दिलाने के लिए भाजपा के नेताओं को भी कांग्रेस सरकार का साथ देना चाहिए।

बागवानों को मिलना चाहिए उचित मूल्य

उन्होंने कहा कि बागवानी मंत्री से बात की है कि तथा उन्हें कहा कि बागवानों को सेब का उचित मूल्य मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि बागवानों को किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होने चाहिए। उन्होंने बागवानों को सेब का मूल्य किलो के हिसाब से मिलना चाहिए। सुक्खू ने कहा कि नादौन में लघु मिनी सचिवालय बनने से अब सभी सुविधाएं एक ही छत पर मिलेगी ।

उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय का शिलान्यास उनके कार्यकाल में हुआ था और इसके लिए 12 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था जिसका शुभारंभ उन्होंने किया है जिसका लाभ नादौन की जनता को मिलेगा । इस दौरान विधायक संजय रत्न , विधायक आशीष शर्मा, केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानियां , मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कमलेश कुमारी सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.