चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

Sun, 13 Aug 2017 06:59 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए शहर की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। जोन वाइज पुलिस अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश जारी कर दिया गया है। ताऊ देवीलाल स्टेडियम स्थित समारोह स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी डीसीपी करेंगे। डीजीपी बीएस संधू ने खुद समारोह स्थल का मुआयना करने के बाद जरूरी निर्देश दिए।

शहर के प्रमुख मॉल्स में रविवार शाम से पुलिस कमांडो तैनात कर दिए गए हैं।

शहर के सभी 65 पीसीआर व 55 राइडर संचालकों के अलावा 35 पुलिस थाना के प्रभारियों को इस मौके पर अपने-अपने एरिया में दिन व रात गश्त बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। ताऊ देवीलाल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए यहां पर पुलिस ने एक प्लान तैयार किया है। दोनों ओर के गेट पर सुरक्षा कर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा। इसके बाद स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। यहां पर एक डीसीपी के सुपरविजन में 100 से अधिक पुलिस कर्मचारी और अधिकारी तैनात किए जाएंगे। शहर के मुख्य चौक चौराहों के अलावा समारोह स्थल के आसपास के यातायात को दुरुस्त रखने के बारे में डीसीपी ट्रैफिक को भी आदेश दिए गए हैं। सिपाही से इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी सिविल ड्रेस व ड्रेस में रहकर समारोह स्थल व इसके आसपास नजर रखेंगे। समारोह स्थल के अंदर से बाहर तक दो हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती होगी। होटल व गेस्ट हाउस में आने-जाने वाले लोगों पर निगाह रखी जा रही है। सभी मॉल के प्रबंधन को भी पुलिस की ओर से सुरक्षा पर जोर देने को कहा गया है। मेट्रो तथा रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

बड़े वाहनों के प्रवेश रहेगी रोक

दिल्ली में होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को देखते गुरुग्राम में भी बड़े वाहनों के प्रवेश पा रोक रहेगी। डीसीपी ट्रैफिक सिमरदीप ¨सह ने सभी थाना प्रभारी व ट्रैफिक इंस्पेक्टर को निर्देश जारी कर दिए हैं। चौदह अगस्त की शाम आठ बजे से पंद्रह अगस्त की सुबह 11 बजे तक गुरुग्राम में भारी वाहनों को आने नहीं दिया जाएगा। दिल्ली- अलवर हाईवे पर सोहना से पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा। वही दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बिलासपुर के पास ही वाहनों को रोक दिया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से खेड़की टोल प्लाजा प्रबंधन को भी आगाह किया गया कि टोल से किसी बड़े वाहन को नहीं आने दिया जाए। गुरुग्राम से दिल्ली की सीमा पर भी बड़े वाहन नही जा सकेंगे। पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन से जुड़े लोगों से अपील की है कि व्यवस्था में सहयोग करें।

Tags: # police dgp sandhu , 

PreviousNext