Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: ग्रैनी मेकओवर ने तोड़ी उम्र की बंदिश

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम ..वो नानी की बातों में परियों का डेरा, वो चेहरे की झुि

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 03:59 PM (IST)
लाइफस्टाइल: ग्रैनी मेकओवर ने तोड़ी उम्र की बंदिश
लाइफस्टाइल: ग्रैनी मेकओवर ने तोड़ी उम्र की बंदिश

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

loksabha election banner

..वो नानी की बातों में परियों का डेरा, वो चेहरे की झुर्रियों में सदियों का फेरा.. जगजीत सिंह की गाई गजल की इन पंक्तियों से आज कल की पीढ़ी इत्तेफाक नहीं रखती। अब नानी के चेहरों पर झुर्रियों की जगह कसी हुई त्वचा दिखती है। परियां उन झुर्रियों से निकलकर स्नैप स्टोरीज में समा गई हैं। जी हां, आज की नानियां चेहरे की झुर्रियों को हटाने व त्वचा पर रौनक लाने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा ले रही हैं। 'ग्रैनी मेकओवर' के नाम से यह ट्रेंड दिल्ली एनसीआर में बढ़ रहा है।

क्या है ग्रैनी मेकओवर

दादी व नानियों के मेकओवर के ट्रेंड को ब्यूटी इंडस्ट्री में ग्रैनी मेकओवर का नाम दिया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि स्नैप चैट, इंस्टाग्राम व फेसबुक पर स्टेटस अपडेट की होड़ ने इस वर्ग में खूबसूरत दिखने की चाहत बढ़ा दी है। ऐसे में पिछले एक वर्ष में इस वर्ग के मेकओवर की मांग का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। ग्रैनी मेकओवर में बोटॉक्स, स्माइल लिफ्ट, क्रो फीट, नेक लिफ्ट समेत कई तरह के ट्रीटमेंट से त्वचा में कसाव लाकर नई जान दी जाती है। यह दिल्ली एनसीआर के अधिकतर क्लीनिक में हो रहा है।

बच्चे दे रहे हैं प्रेरणा

हैरिटेज सिटी निवासी मंजू खन्ना का कहना है कि वे पूरी ¨जदगी सामान्य तरीके से रहीं, लेकिन अब उनके नाती पोते उन्हें स्मार्ट बनकर रहने की जिद करते हैं। उनकी नातिन ने उनकी ब्यूटी सि¨टग्स अरेंज करवा दी हैं और ब्यूटीशियन आकर घर पर ही उनका पूरा मेकओवर करती है। कॉलेज छात्रा शिवानी विर्मानी का कहना है कि अक्सर पिक्चर्स में दादी नानी सबसे डल लगती हैं। ऐसे में वो अपनी दादी को फैशन से अपडेट रखती हैं। स्किन ट्रीटमेंट्स के साथ फिटनेस व फैशन को लेकर दादी नानियां सजग हो रही हैं।

बेटे की शादी के दौरान मैंने खूबसूरत साड़ियां, ज्वेलरी व अन्य फैशन एक्सेसरीज खरीदी। सबकुछ पहनने के बाद लगा कि इससे उम्र के निशान नहीं छुप रहे थे। ऐसे में बच्चों ने सलाह दी और मैने ब्यूटी क्लीनिक पर जाकर बोटॉक्स व फिलर के जरिए अपनी झुर्रियों को हटाने का ट्रीटमेंट लिया। शादी के दिन जब लोगों से आश्चर्य मिश्रित कॉम्प्लीमेंट्स मिले तो नया आत्मविश्वास जागा और अब मैं फैशन के साथ अपडेटेड रहती हूं।

- विद्या भार्गव, डीएलएफ, गुरुग्राम

आजकल ऐस्थेटिक री कंस्ट्रक्टिव सर्जरी की मांग बढ़ गई है। पिछले कुछ समय में बड़ी उम्र की महिलाओं में खूबसूरती व फिट रहने का क्रेज बढ़ा है। दादी व नानी के उम्र की महिलाएं न केवल इस तरह की सर्जरी व लिफ्ट करवा रही हैं बल्कि वे फैशन को लेकर भी काफी जागरूक हुई हैं।

- डॉ. प्रभु मिश्रा, स्टेमजेन थेरेप्यूटिक्स, दिल्ली

समय के साथ लोगों की सोच बदली है। लोग अब उम्र के आखिरी पड़ाव पर निराश होकर बैठने के बजाय एंटी ए¨जग ट्रीटमेंट लेकर फिर से जवान व खूबसूरत लगने की चाह में इस तरह के मेकओवर का सहारा ले रहे हैं। इस उम्र के लोग बड़ी संख्या में सर्जरी व लिफ्ट का सहारा ले रहे हैं।

- डॉ. अजय कश्यप, निदेशक, प्लास्टिक एंड कॉस्मेटिक सर्जरी, फोर्टिस, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.