Move to Jagran APP

एक्ट्रेस मंदाकिनी ने संजय भूषण को दिया अवॉर्ड, भोजपुरी फिल्मों को ऑस्कर तक पहुंचाना ही लक्ष्य

भोजपुरी फिल्मों का इतिहास काफी पुराना है। बीते कुछ वर्षों में इस इंडस्ट्री को भी बाकी फिल्म इंडस्ट्री की तरह एक तरह की पहचान मिली है। भोजपुरी सिनेमा से की नाम देशभर में पॉपुलर हैं। खेसारी लाल यादव रवि किशन नरहुआ इस इंडस्ट्री के नामचीन सितारों में से एक हैं। लेकिन भोजपुरी सिनेमा का रौला यहीं खत्म नहीं होता है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Mon, 22 Apr 2024 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:27 PM (IST)
एक्ट्रेस मंदाकिनी और प्रोड्यूसर संजय भूषण. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भोजपुरी फिल्म की हिट मशीन खेसारी लाल यादव ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। उनकी तमाम अच्छी फिल्म स्टोरीज में एक मूवी 'मंटुआ के रानी' भी है, जिसे संजय भूषण पटियाला ने प्रोड्यूस किया था। फिल्में और भोजपुरी फिल्में प्रोड्यूस करने वाले संजय पटियाला को बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस मंदाकिनी के हाथों सम्मानित किया गया है।

loksabha election banner

अपने जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं मंदाकिनी

मुंबई में आयोजित किए गए ICCA अवॉर्ड में देश विदेश की तमाम बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले संजय भूषण तमाम भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं, जिसमें से उनकी पॉपुलर मूवी खेसारी लाल यादव की 'मंटुआ के रानी' है। 80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस और 'राम तेरी गंगा मैली' फेम मंदाकिनी ने कहा कि संजय भूषण अपने कार्यक्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे हैं, जिसका इनाम इन्हें आज मिला है।

'सबके प्यार और आशीर्वाद से संभव'

वहीं, संजय भूषण पटियाला ने इस अवॉर्ड के लिए अपने चाहने वाले लोगों को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह सबके प्यार और आशीर्वाद की बदौलत सम्भव हुआ है। हम आगे भी इसी तरह से और मेहनत इस क्षेत्र में करते रहेंगे ताकि लोगों का शुद्ध और स्वच्छ मनोरंजन होता रहे। उन्होंने कहा कि भोजपुरी फिल्मों को ऑस्कर तक पहुंचाना उनका लक्ष्य है।

इन गानों को किया है प्रोड्यूस

संजय भूषण पटियाला ने कुछ म्यूजिक एल्बम भी प्रोड्यूस किए हैं। उन्होंने फेमस रैप सॉन्ग 'बिहारी लौंडा' प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा वह रैपर हितेश्वर के सॉन्ग 'जब से भईलू जवान' के भी प्रोड्यूसर रह चुके हैं। इन फिल्मों के अलावा संजय अब बॉलीवुड में भी अपने कदम जमाने के लिए तैयार हैं। वह कुछ अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: BMCM Day 11 Box Office: 'बड़े मियां छोटे मियां' को छुट्टी का मिला भरपूर फायदा, रविवार की कमाई में जबरदस्त उछाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.