Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव: यहां 99 फीसद से ज्‍यादा हुआ मतदान

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हरिद्वार जिले की हलवाहेड़ी ग्राम पंचायत में तो 99.21 फीसद मतदान हुआ।

By Gaurav KalaEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 07:15 AM (IST)
उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव: यहां 99 फीसद से ज्‍यादा हुआ मतदान
उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव: यहां 99 फीसद से ज्‍यादा हुआ मतदान

हरिद्वार, [जेएनएन]: हरिद्वार जिले की कलियर विधानसभा क्षेत्र में इस बार बंपर वोटिंग हुई। कई केंद्रों में मतदान का प्रतिशत 90 या उससे ऊपर रहा। हलवाहेड़ी ग्राम पंचायत में तो 99.21 फीसद मतदान हुआ। जबकि न्यूनतम रुड़की शहर के सफीपुर मतदान केंद्र पर 53 फीसद रहा। जानकारों की मानें तो मत प्रतिशत में बढ़ोतरी इस बार चुनाव में हार-जीत का अंतर कम करेगी।

loksabha election banner

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वैसे तो कलियर क्षेत्र में मुकाबला त्रिकोणीय बना है। यहां 85 फीसद मतदान की उम्मीद जताई जा रही थी। मतदान फीसद 81.41 फीसद रहा है। इसको लेकर निर्वाचन से जुड़े अधिकारी भी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें: असेंबली इलेक्शन: उत्तराखंड के तीन हजार गांवों में नहीं एक भी मतदाता

क्षेत्र के कई गांव ऐसे हैं, जहां पर बंपर वोटिंग हुई है। हलवाहेड़ी ग्राम पंचायत में 761 वोटर में से 755 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि मुस्तफाबाद ग्राम पंचायत में 836 में से 797 मतदाताओं ने वोट दिया।

घोड़ेवाला ग्राम पंचायत में 916 में से 870 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अधिकांश केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत 80 से ऊपर रहा। शहर से सटे सफीपुर के मतदान केंद्र पर मत प्रतिशत 60 फीसद रहा है। इसी तरह सुनहरा केंद्र में भी मत प्रतिशत 67 रहा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: विकास में पिछड़ा, मगर मतदान में अव्वल

निर्वाचन अधिकारी गोपाल सिंह ने बताया कि पिरान कलियर का जो क्षेत्र नगर निगम में था, उसी में वोट प्रतिशत कम रहा। ग्राम पंचायतों में तो बंपर वोटिंग हुई।

उत्तराखंंड चुनाव से संबंधित खबरों केे लिए यहां क्लिक करेंं--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.