Move to Jagran APP

Rajasthan में मुख्यमंत्री के साथ बनाए जा सकते हैं दो उप मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक को लेकर आया बड़ा अपडेट

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक सोमवार को जयपुर में होगी। इसके लिए पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सदसय सरोज पांडे रविवार को जयपुर पहुंचेंगी। जानकारी के अनुसार भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विचार कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 09 Dec 2023 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2023 09:38 PM (IST)
राजस्थान में सोमवार को होगी विधायक दल की बैठक (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को जयपुर में होगी। इसके लिए पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सदसय सरोज पांडे रविवार को जयपुर पहुंचेंगी। तीनों नेता विधायक दल की बैठक लेने के साथ ही विधायकों से अलग-अलग भी राय ले सकते हैं।

loksabha election banner

उधर, सीएम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नाम की चर्चा है।

तीन दिन से दिल्ली में हैं वसुंधरा राजे

जानकारी के अनुसार, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विचार कर रहा है। इन नेताओं के समर्थक विधायक अपने-अपने स्तर पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक अपने नेता के समर्थन में संदेश पहुंचा रहे हैं। वसुंधरा तीन दिन से दिल्ली में हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं से मुलाकात की है। शेखावत ने शनिवार को जोधपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: 'मैं पार्टी लाइन के साथ हूं', वसुंधरा राजे का भाजपा नेतृत्व को आश्वासन; कहा- जो भी फैसला होगा...

इस बीच, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की स्वच्छ व निर्विवाद छवि के कारण ओबीसी समाज के विधायक उन्हें सीएम देखना चाहते हैं। कुछ विधायकों ने इस बारे में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष तक अपनी बात पहुंचाई है।

बालकनाथ बोले- मैं सीएम की दौड़ में नहीं

तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ ने सीएम बनने को लेकर चल रही अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि मेरे बारे में लगाए जा रहे कयासों को नजरअंदाज करें। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पोस्ट कर लिखा,

मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है।

गहलोत का सवाल- क्या भाजपा में फूट नहीं?

कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा छह दिन से सीएम तय नहीं कर सकी है। फिर ये कहते हैं कि हमारी पार्टी में अनुशासन है। अगर कांग्रेस में पांच-छह दिन सीएम का फैसला नहीं होता तो ये न जाने क्या-क्या चिल्लाते। कहते कांग्रेस में आपस में फूट और झगड़ा है। अब इनसे पूछो-इनके फूट नहीं है क्या है?

यह भी पढ़ें: '2018 में सरकार बनाने में 16 दिन क्यों लगे थे?' अशोक गहलोत पर बीजेपी का पलटवार

जोशी का जवाब- 16 दिन तक फैसला नहीं किया था

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि 2018 में कांग्रेस ने 16 दिन तक सीएम का फैसला नहीं किया था। गहलोत अपने आप को इतना काबिल और बाकी सभी को नकारा और निकम्मा समझते हैं, तो कांग्रेस ने चुनाव में आपको सीएम चेहरा घोषित क्यों नहीं किया?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.