Move to Jagran APP

BAN vs SL: श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 2-0 से जीती सीरीज; बांग्लादेश की खराब फील्डिंग के लिए याद रखा जाएगा दूसरा टेस्ट मैच

दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 531 रन का विशाल स्कोर बनाया। ओपनिंग जोड़ी ने टीम को दमदार शुरुआत दी थी। निसान मदुशका और करुणारत्ने ने अर्धशतक जड़े। कुसल मेंडिस ने 93 रन की पारी खेली थी। चंदीमल धनंजय डी सिल्वा और कमिंदु मेंडिस ने भी अर्धशतक जड़े। इस मैच में बांग्लादेश ने फील्डिंग बेहद खराब की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 03 Apr 2024 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:54 PM (IST)
श्रीलंका ने बांग्लादेश में जीती टेस्ट सीरीज।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। BAN vs SL Test: श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है।पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 328 रन से मात दी थी। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने मेजबान देश को 192 रन से मात दी। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की फील्डिंग बेहद ही खराब रही, जिसका फायदा श्रीलंका के बल्लेबाजों ने उठाया।

loksabha election banner

दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 531 रन का विशाल स्कोर बनाया। ओपनिंग जोड़ी ने टीम को दमदार शुरुआत दी थी। निसान मदुशका और करुणारत्ने ने अर्धशतक जड़े। कुसल मेंडिस ने 93 रन की पारी खेली थी। चंदीमल, धनंजय डी सिल्वा और कमिंदु मेंडिस ने भी अर्धशतक जड़े।

श्रीलंका को मिली थी 353 रन की बढ़त

इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 178 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से मात्र जकीर हसन ने संघर्ष किया। जकीर 54 रन बनाकर आउट हुए। मोमिनुल ने 33 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से फर्नांडो ने 4 विकेट लिए, जबकि प्रभात जयसूर्या, लाहिरू कुमारा और विश्वा फर्नांडो को दो-दो विकेट मिले थे। श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर 353 रन की बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश को दिया था 511 रन का टारगेट

बड़ी बढ़त के साथ उतरी श्रीलंका टीम ने दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर घोषित कर दी। मैथ्यूज ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। मेहमान टीम ने मेजबान देश को जीत के लिए 511 रन का टारगेट दिया। बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने 4 विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- World Cup 2011: फाइनल में ऐसी थी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, 10 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास; जानें कौन था Dhoni का डिप्टी कप्तान

श्रीलंका से मिले 511 रन के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश दूसरी पारी में 318 रन बनाकर सिमट गई। मोमिनुल हक ने 56 गेंद पर 50 रन और मेहदी हसन मिराज ने 110 गेंद पर 81 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। हालांकि, अन्य बल्लेबाजों से उनको साथ नहीं मिला। श्रीलंका की तरफ से दूसरी पारी में लाहिरू कुमारा ने चार विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Mayank Yadav पर सबसे ज्यादा असर कर गई इस भारतीय तेज गेंदबाज की सलाह, अब रफ्तार से बल्लेबाजों में पैदा किया है खौफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.