Move to Jagran APP

AFG vs IRE: अफगानिस्‍तान के आगे चारों खाने चित हुआ आयरलैंड, इब्राहिम, ओमारजई और नवीन ने किया तगड़ा प्रदर्शन

अफगानिस्‍तान ने सोमवार को आयरलैंड को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 57 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्‍तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अफगानिस्‍तान के लिए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इब्राहिम जदरान नवीन उल हक और अजमतुल्‍लाह ओमारजई ने शानदार प्रदर्शन किया। राशिद खान को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 19 Mar 2024 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 09:52 AM (IST)
अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से जीती सीरीज (Pic Credit - ACB X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान ने सोमवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को 57 रन से मात दी। इसी के साथ अफगानिस्‍तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

loksabha election banner

शारजाह में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 155 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 17.2 ओवर में 98 रन पर ऑलआउट हुई। इब्राहिम जदरान (72*) को प्‍लेयर ऑफ द मैच व राशिद खान (33 रन और 8 विकेट) को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

नवीन-ओमारजई के सामने सरेंडर

156 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। नवीन उल हक ने एंडी बालबिर्नी (9) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। यहां से आयरलैंड के विकेटों का सिलसिला जो शुरू हुआ तो वो 100 रन के भीतर ही ऑलआउट हो गई। अगली ही गेंद पर नवीन ने लोर्कन टकर को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

फजलहक फारूकी ने आयरलैंड के कप्‍तान पॉल स्‍टर्लिंग (4) को बोल्‍ड करके आयरलैंड को तीसरा झटका दिया। आयरिश टीम इन झटकों से पूरी पारी के दौरान नहीं उबर पाई। केवल तीन बल्‍लेबाज हैरी टेक्‍टर (16), कर्टिस कैंफर (28) और गारेथ डेलानी (21) दहाई संख्‍या में रन बना सके।

अफगानिस्‍तान की तरफ से अजमतुल्‍लाह ओमारजई ने 4 ओवर में 9 रन देकर चार विकेट झटके। नवीन उल हक ने तीन विकेट चटकाए। फजलहक फारूकी, राशिद खान और नानगेयालिया खरोटे को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ेंं: राशिद खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किया धमाकेदार कमबैक, 14 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ डाला

जदरान ने जड़ा दमदार अर्धशतक

इससे पहले आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 155 रन बनाए। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान की शुरुआत भी अच्‍छी नहीं रही। रहमानुल्‍लाह गुरबाज (6) को एडेर ने टेक्‍टर के हाथों कैच आउट कराया। फिर इब्राहिम जदरान क्रीज पर आए, जिन्‍होंने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें अच्‍छा साथ नहीं मिला।

डेलानी ने अपनी ही गेंद पर दूसरे अफगानी ओपनर सेदीकुल्‍लाह अटल (19) का कैच लपका। ओमारजई (3) को कैंफर ने लिट‍िल के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्‍मद इशाक (27) ने जदरान का अच्‍छा साथ निभाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। व्‍हाइट ने इशाक को स्‍टर्लिंग के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद मोहम्‍मद नबी (6), राशिद खान (3) और इजाज अहमद अहमदजई (10) जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन लौटे। इब्राहिम जदरान ने 51 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए और अफगानिस्‍तान को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से उपयोग किए गए सभी 6 गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: राशिद खान और मोहम्‍मद नबी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड को रौंदकर हिसाब किया बराबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.