Move to Jagran APP

'बहुत भाई-भतीजावाद है', टी20 वर्ल्‍ड कप में 'पक्षपात' का आरोप लगाकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने BCCI को जमकर लताड़ा

के श्रीकांत ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए रुतुराज गायकवाड़ की अनदेखी करने पर बीसीसीआई की जमकर आलोचना की है। श्रीकांत का मानना है कि गायकवाड़ जगह पाने के हकदार थे क्‍योंकि उन्‍होंने 17 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 500 से ज्‍यादा रन बनाए और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक भी ठोका था। श्रीकांत ने चयन प्रक्रिया में पक्षपात पर प्रकाश डाला और भाई भतीजावाद पर चिंता जाहिर की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 02 May 2024 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 06:49 PM (IST)
भारतीय टीम के चयन पर भड़के के श्रीकांत

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कृष्‍णमचारी श्रीकांत ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की जमकर आलोचना की है। श्रीकांत इस बात से काफी निराश हैं कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ की आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम से अनदेखी की गई।

loksabha election banner

श्रीकांत ने भड़ास निकालते हुए क्रिकेट में पक्षपात चयन पर प्रकाश डाला और भाई-भतीजावाद पर चिंता जाहिर की। श्रीकांत ने रुतुराज गायकवाड़ की अनदेखी पर भड़ास निकालते हुए शुभमन गिल को शामिल करने को लेकर सवाल किया, जिनका पिछले कुछ समय में विभिन्‍न प्रारूपों में प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा नहीं रहा।

यह भी पढ़ें: हो गया खुलासा आखिरी क्यों नहीं हुआ Rinku और KL Rahul का चयन, अजीत अगरकर ने बताया इसके पीछे का कारण

श्रीकांत ने यूट्यूब पर क्‍या कहा

इसमें कोई शक नहीं कि रुतुराज गायकवाड़ जगह पाने के हकदार थे। उन्‍होंने 17 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 500 से ज्‍यादा रन बनाए। इसमें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक शामिल हैं। शुभमन गिल फॉर्म में बिलकुल नहीं है, लेकिन टीम में उसका चयन क्‍यों हुआ? शुभमन गिल चयनकर्ताओं का चहेता है। अगर वो फ्लॉप हुआ तो भी उसे मौका मिलेगा। वो तीनों प्रारूपों (टेस्‍ट, वनडे और टी20 आई) में फ्लॉप हो जाए, तो भी जगह पाएगा। चयन में काफी भाई-भतीजावाद है। टीम चयन पूरा पसंद के बारे में है।

बकवास टीम सेलेक्‍शन: श्रीकांत

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रिंकू सिंह को भी जगह नहीं मिली, जिसके लिए श्रीकांत ने चयन को बकवास करार दिया। श्रीकांत ने कहा कि चयनकर्ताओं ने जगह पाने के हकदार खिलाड़‍ियों को मौका नहीं दिया और अन्‍य खिलाड़‍ियों को खुश कर दिया।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

यह भी पढ़ें: भारत सहित कई टीमों ने कर दी स्‍क्‍वाड की घोषणा, एक जगह पर देखें सभी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.