Move to Jagran APP

PAK vs NZ 2nd T20I: क्‍या दूसरे मैच में भी बारिश बनेगी विलेन? जानें रावलपिंडी के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच शनिवार को दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। रावलपिंडी के मौसम और पिच रिपोर्ट का हाल यहां जानें ताकि अनुमान लगाया जा सके कि फैंस को मैच का एक्‍शन देखने को मिलेगा या नहीं। पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 20 Apr 2024 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 03:09 PM (IST)
पाकिस्‍तान बनाम न्‍यूजीलैंड दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच शनिवार को रावलपिंडी में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। रावलपिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम में इस सीरीज की शुरुआत निराशाजनक रही क्‍योंकि पहला मैच महज दो गेंदों के बाद बारिश के कारण रद्द हो गया था।

loksabha election banner

पाकिस्‍तान की टीम ने अबरार अहमद, इरफान खान और उस्‍मान खान को डेब्‍यू का मौका दिया था। उम्‍मीद की जा रही है कि बाबर आजम इन तीनों खिलाड़‍ियों को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी बरकरार रखेंगे। मोहम्‍मद आमिर की प्‍लेइंग 11 में वापसी हुई थी और एक बार फिर शनिवार को उनके प्रदर्शन पर फैंस की नजरें रहेंगी।

रावलपिंडी का मौसम

फैंस के लिए अच्‍छी खबर है कि रावलपिंडी में मैच के दौरान आसमान साफ रहने की उम्‍मीद है। वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर में कुछ तेज हवाएं चलने की उम्‍मीद है और 13 प्रतिशत बारिश के भी आसार हैं। हालांकि, शाम के समय में आसमान साफ रहने की उम्‍मीद है और केवल 4 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि फैंस को बिना किसी बाधा के पूरे मैच का लुत्‍फ उठाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ Live Streaming: कब और कहां देख सकते हैं दूसरा T20I मैच, भारत में देखने के लिए करना होगा यह काम

रावलपिंडी की पिच रिपोर्ट

रावलपिंडी में पिच से बल्‍लेबाजों को लाभ मिलते आया है और ऐसे में पाकिस्‍तान व न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे मैच में हाई स्‍कोर देखने को मिल सकता है। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में जरूर कुछ लाभ मिलने की उम्‍मीद है, लेकिन खेल के आगे बढ़ते हुए विकेट आसान होता जाएगा।

रावलपिंडी में अब तक जितने टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, उन सभी मैचों में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम विजेता बनी है। ऐसे में कप्‍तान के लिए टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लेना फायदेमंद साबित होगा।

रावलपिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम रिकॉर्ड

रावलपिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम में कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इसमें लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने 4 मैच जीते। दो मैच बारिश के कारण रद्द हुए। यहां पहली पारी का औसतन स्‍कोर 150-160 है। यहां सबसे बड़ा लक्ष्‍य न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हासिल किया, जो कि 194/4 रहा।

यह भी पढ़ें: Mohammad Amir की अंतरराष्‍ट्रीय वापसी में बारिश बनी रोड़ा, PAK vs NZ के बीच पहले T20I का नहीं निकला कोई नतीजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.