Move to Jagran APP

T20 WC India Squad PC: टीम चयन पर रोहित और अगरकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें इसकी खास बातें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। इसको लेकर गुरुवार को रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर कई अहम सवालों के जवाब दिए। दोनों हाल ही में घोषित टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पर चर्चा की और चयन पर अपने विचार रखे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 02 May 2024 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:59 PM (IST)
रोहित शर्मा और अजीत अगकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित होने के बाद चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों ने कई सवालों के जवाब दिए।

loksabha election banner

प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें-

केएल राहुल को क्यों ड्रॉप किया ?

अजीत अगकरकर ने कहा- हमें बीच में एक खिलाड़ी की जरूरत थी। केएल टॉप पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। संजू ने अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां तक ​​कि ऋषभ पंत भी नंबर- 5 में बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह इस बारे में नहीं है कि कौन बेहतर है और कौन नहीं, लेकिन पंत और संजू ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में अधिक समय बिताया है।

रिंकू सिंह का चयन क्यों नहीं किया गया?

अगरकर ने कहा, रिंकू सिंह ने कुछ गलत नहीं किया है। रिंकू को ड्रॉप करना सबसे मुश्किल फैसला था। उनकी कोई गलती नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

हार्दिक की फॉर्म चिंता का विषय नहीं ?

अजीत अगरकर ने कहा कि वह लंबी छुट्टी के बाद आए हैं। एमआई के पहले मैच से पहले हमारे पास एक महीने से अधिक का समय है। हम जानते हैं कि वह क्या लेकर आते हैं और टीम को कितना संतुलन देते हैं। सौभाग्य से वह इस आईपीएल में ठीक हो गए हैं।

क्या आईपीएल के आधार पर शिवम दुबे का चयन ?

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, हमारा टॉप-ऑर्डर आक्रमक बल्लेबाजी करता है और यह बुरा नहीं है। हम चाहते थे कि मिडिल ओवरों में भी कोई इसी तरह की भूमिका निभाए और फ्री होकर खेले। हमने आईपीएल में शिवम दुबे के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया। हमने इस बारे में बात की और उनका चयन किया।

चार स्पिनर और तीन पेसर पर दांव क्यों ?

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं निश्चित रूप से चार स्पिनर चाहता था। हमने वेस्टइंडीज में काफी क्रिकेट खेला है। हम परिस्थितियों को जानते हैं और मैच सुबह 10-10.30 बजे शुरू होगा। इसमें थोड़ा बहुत तकनीकी पहलू शामिल है। मैं अभी सार्वजनिक रूप से इसका कारण नहीं बताने जा रहा हूं। हार्दिक को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उतारना चाहता हूं। अक्षर और जडेजा अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं और कुलदीप तथा चहल आक्रमक स्पिनर हैं जो हमें अच्छा संतुलन देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.