Move to Jagran APP

अब टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की अग्नि परीक्षा

वनडे सीरीज में सफाए के बाद एकमात्र टी-20 मैच हार चुकी पाकिस्तान की टीम अब मंगलवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है। टीम की कमान अनुभवी मिस्बाह उल हक के हाथों में

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 06:47 PM (IST)
अब टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की अग्नि परीक्षा

खुलना, बांग्लादेश। वनडे सीरीज में सफाए के बाद एकमात्र टी-20 मैच हार चुकी पाकिस्तान की टीम अब मंगलवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है। टीम की कमान अनुभवी मिस्बाह उल हक के हाथों में लौटेगी।

loksabha election banner

मिस्बाह ने वनडे और टी-20 से संन्यास ले लिया है और ऐसे में टीम की कमान अजहर अली को सौंपी गई थी। पाकिस्तान टीम को दोनों ही सीरीज में हार मिली। बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाज भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। विशेषकर प्रतिबंध के बाद टीम में लौटे सईद अजलम से सभी को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वे प्रभावित करने में असफल रहे। अब टीम में मिस्बाह के साथ अनुभवी यूनुस खान की वापसी हुई है। ऐसे में टीम का बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगा। चोट के कारण लेग स्पिनर यासिर शाह वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे लेकिन अब वे पूरी तरह फिट हैं और वे पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मेजबान टीम इस प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से लबरेज है और वह टेस्ट सीरीज में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने का दावा कर चुकी है। बांग्लादेश इससे पहले पाकिस्तान से पिछले 14 वर्षों में टेस्ट मैचों में आठ टेस्ट हार चुका है जबकि उसे एक भी जीत नहीं मिली है। अब वह इसे बदलना चाहेगा। टीम को केवल अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के फॉर्म में लौटने की उम्मीद है। जो अभी तक बल्ले के साथ गेंद से भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हालांकि उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण कुछ कमजोर दिखाई दे रहा है और उसमें अनुभव की भी कमी है।

संभावित टीमें : पाकिस्तान : समी असलम, मोहम्मद हफीज, अजहर अली, यूनुस खान, मिस्बाह उल हक (कप्तान), असद शफीक, सरफराज अहमद, वहाब रियाज, जुनैद खान, सईद अजमल, जुल्फिकार बाबर।

बांग्लादेश : तमिम इकबाल, इमरूल काएस, मोमिनुल हक, महमुदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम (कप्तान), शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, तैजुल इस्लाम, जुबेर हुसैन, रूबेल हुसैन, शहादत हुसैन/मोहम्मद शाहिद।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.