Move to Jagran APP

ICC World Cup 2023: क्रिस गेल ने चुनी सेमीफाइनल के लिए 4 टीमें, वर्ल्‍ड चैंपियन टीम को दिया जोरदार झटका

Chris Gayle predicts 4 semi finalists for ICC World Cup 2023 वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों का चयन किया है। गेल ने वर्ल्‍ड चैंपियन टीम को करारा झटका दिया है। इसके साथ ही क्रिस गेल ने भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों के लिए भी बड़ा बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 30 Jun 2023 02:32 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2023 02:32 PM (IST)
Chris Gayle predicts 4 semi finalists for ICC World Cup 2023: क्रिस गेल

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। वेस्‍टइंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल ने आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए चार सेमीफाइ‍नलिस्‍ट टीमों का चयन किया है। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का मानना है कि पाकिस्‍तान, भारत, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे।

loksabha election banner

इस तरह क्रिस गेल ने पांच बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को करारा झटका दिया है। 43 साल के गेल ने पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच प्रतिद्वंद्विता के कारण पूरी दुनिया इन दोनों टीमों के बीच मैच को देखती है, इसलिए दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को आईसीसी से ज्‍यादा पैसों की मांग करनी चाहिए।

क्रिस गेल ने कहा, ''जब भी भारत और पाकिस्‍तान खेले विशेषकर विश्‍व कप में, तो वो बहुत बड़ी राशि जुटाते हैं। एक मैच पूरे आईसीसी इवेंट का ध्‍यान रख सकता है। पाकिस्‍तान और भारत के खिलाड़‍ियों को उन मैचों में ज्‍यादा पैसे लेने की मांग रखनी चाहिए क्‍योंकि टीवी पर इन मैचों की मोटी बिक्री होती है। मैं बोर्ड या आईसीसी को नियंत्रित नहीं करता। अगर मैं इन खिलाड़‍ियों की जगह होता तो ज्‍यादा पैसों की मांग जरूर करता।''

ध्‍यान दिला दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच 15 अक्‍टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर विश्‍व कप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में रिकॉर्ड 1 लाख से ज्‍यादा दर्शकों के शामिल होने की उम्‍मीद है। वैसे, जब से भारत-पाकिस्‍तान मैच की घोषणा हुई है, तब से अहमदाबाद के होटलों के दाम आसमान छूने लगे हैं। जानकारी मिली है कि अहमदाबाद में होटलों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और यहां एक दिन का किराया 50,000 के करीब पहुंच गया है।

विराट करेंगे धमाका

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 2023 वनडे विश्व कप के दौरान बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स में अपना दबदबा बनाने का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि उन्हें इस बात पर विश्वास करने का कोई मौका नहीं मिला कि कोहली अपने बुरे फॉर्म से उबरकर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में टॉप परफॉर्मर नहीं बनेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.