Move to Jagran APP

T20 WC 2024 में किसे मिले टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में जगह? इरफान पठान ने इन तीन बल्लेबाजों पर खेला दांव

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन तीन बल्लेबाजों के नाम बताए हैं जिन्हें वह टॉप ऑर्डर में खेलते देखना चाहते हैं। पठान ने यशस्वी जायसवाल का नाम अपनी लिस्ट में शुमार किया है। यशस्वी ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए 104 रन की नाबाद पारी खेली। यशस्वी के शतक की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से हराया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 23 Apr 2024 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 04:34 PM (IST)
इरफान पठान ने चुने वर्ल्ड कप 2024 के लिए टॉप तीन बल्लेबाज।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार चढ़ने लगा है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर एक जून से मेंगा इवेंट का आगाज होना है। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने उन तीन बल्लेबाजों का नाम बताया है, जिनको टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में मौका मिलना चाहिए।

loksabha election banner

इरफान ने बताई अपनी पसंद

इरफान पठान ने अपने एक्स अकाउंट पर वर्ल्ड कप 2024 के लिए यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को टॉप ऑर्डर में खिलाने की सलाह दी है। पठान ने इन तीनों को शामिल करने के पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने लिखा, " रोहित शर्मा ( अच्छी फॉर्म में हैं और कप्तान भी हैं)। यशस्वी जायसवाल ( शतक से पहले ही कहा जा रहा था कि उनको टीम में होना चाहिए, क्योंकि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं)।"

यह भी पढ़ें- Shaheen Afridi ने मोहम्‍मद रिजवान को T20 क्रिकेट का 'ब्रेडमैन' करार दिया, यूजर्स ने तेज गेंदबाज की लगा दी 'लंका'

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, "विराट कोहली ( इनकी जगह और स्ट्राइक रेट को लेकर कोई सवाल ही नहीं किया जाना चाहिए। उनका टी-20 में स्ट्राइक रेट 138 का है, जो क्रिस गेल से बेहतर हैं और इसके साथ ही 51 से भी ज्यादा का औसत। इस सीजन आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 150 का है)।"

यशस्वी ने जमाया शतक

यशस्वी जायसवाल का बल्ला मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जमकर बोला। यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2024 में अपना पहला शतक जमाया। यशस्वी के बल्ले से नाबाद 104 रन निकले। अपनी इस पारी के दौरान राजस्थान के सलामी बल्लेबाज ने 9 चौके और 7 छक्के जमाए।

जबरदस्त फॉर्म में किंग कोहली

विराट कोहली का बल्ला भी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में खूब चला है। कोहली अब तक खेले 8 मैचों में 63 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 379 रन ठोक चुके हैं। कोहली इस सीजन एक शतक भी जमा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.