Move to Jagran APP

Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 50 फीट गहरी खदान में गिरी बस, 12 की मौत; पीएम मोदी ने जताया दुख

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया। एसपी के अनुसार बस डिस्टलरी से लौटने के दौरान खपरी रोड पर खदान पारा की एक खदान में गिर गई। यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर दूर हुआ है। एसपी ने बताया कि घटना कैसे हुई इसकी अभी जानकारी नहीं हो पाई है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Wed, 10 Apr 2024 12:50 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 12:50 AM (IST)
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 50 फीट गहरी खदान में गिरी बस, 12 की मौत

जेएनएन, भिलाई। दुर्ग जिले में मंगलवार रात आठ बजे केडिया डिस्टलरी के कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई जा रही बस 50 फीट गहरी खदान में गिर गई। बस में 27 लोग सवार थे। इनमें से 12 की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। मृतकों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। प्राथमिक उपचार के लिए कुछ लोगों को धमधा के स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। कुछ घायलों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

घटना कैसे हुई इसकी अभी जानकारी नहीं

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया। एसपी के अनुसार, बस डिस्टलरी से लौटने के दौरान खपरी रोड पर खदान पारा की एक खदान में गिर गई। यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर दूर है। कुम्हारी, भिलाई-3 और रायपुर की पुलिस बचाव कार्य में लगी है। वहीं हादसे में जिन कर्मियों की मौत हुई है उनकी पहचान के लिए कंपनी से जानकारी ली जा रही है। एसपी ने बताया कि घटना कैसे हुई इसकी अभी जानकारी नहीं हो पाई है।

मुरम निकालने के बाद खदान को नहीं भरा

जहां पर यह हादसा हुआ वहां पर खदान से करीब 15 साल पहले तक पत्थर और मुरम निकाली जाती थी। यह खदान काफी गहरी हो गई थी। रात होने की वजह से खाई में जैसे ही बस गिरी, वहां पर अफरातफरी मच गई। एक घायल ने बताया कि बस में सवार लोगों को समझ में ही नहीं आया कि उनके साथ हुआ क्या है।

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ। -द्रौपदी मुर्मु, राष्ट्रपति

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

दुर्ग जिले में हुए बस हादसे में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रशासन हरसंभव मदद उपलब्ध करा रहा है। - नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई। इसमें मृत कर्मचारियों के आत्मा की शांति और शोकसंतप्त स्वजन को संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। घायलों के उपचार के लिए समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।- विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.