Move to Jagran APP

सपनों का सौदागर नहीं, उन्हें पूरा करने में रखता हूं यकीन: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी का कहना है पिछले वित्त वर्ष में भारत में 16,800 किमी सड़क का निर्माण हुआ है

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 11:45 AM (IST)
सपनों का सौदागर नहीं, उन्हें पूरा करने में रखता हूं यकीन: नितिन गडकरी
सपनों का सौदागर नहीं, उन्हें पूरा करने में रखता हूं यकीन: नितिन गडकरी

नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि वह ‘सपनों के सौदागर’ नहीं हैं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति हैं जिसका सपनों को ‘हकीकत’ में बदलने का रिकॉर्ड रहा है। उनके मुताबिक, बीते वित्त वर्ष में भारत में 16,800 किमी सड़क का निर्माण हुआ। यह अपने में ही एक विश्व रिकॉर्ड है।

loksabha election banner

यहां आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने बताया कि कई बड़े काम किए जा रहे हैं। ये देश के बुनियादी ढांचे में आमूलचूल बदलाव करेंगे। पांच वर्षो में 25 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के निष्पादन का लक्ष्य रखा गया है। इसमें से 6.5 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों को पहले ही अवॉर्ड किया जा चुका है। मंत्री ने कहा, ‘मैं सपनों का सौदागर नहीं हूं, बल्कि एक मजबूत प्रतिबद्धता वाला व्यक्ति हूं जिसका रिकॉर्ड अपने दिखाए सपनों को हकीकत में बदलने का है।’ गडकरी बोले कि वह खाली बातें करने वाले शख्स नहीं हैं। जो वह कहते हैं करके दिखाते हैं। गडकरी ने बताया कि वह उत्तराखंड में औली को स्विट्जरलैंड के दावोस जैसा शहर बनाना चाहते हैं। इस विचार को भी वह अंजाम तक पहुंचाएंगे क्योंकि चमोली जिले में यह स्थान पहले से ही स्की डेस्टिनेशन है और बद्रीनाथ के रास्ते में पड़ता है।

मंत्री के अनुसार, उत्तराखंड में 900 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग को विकसित करने के लिए 12 हजार करोड़ रुपये की परियोजना चालू है। इससे चार धाम-केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की कनेक्टिविटी में सुधार होगा। इस परियोजना पर काम 2018 से पहले पूरा होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.