Move to Jagran APP

Bihar Politics: तेजप्रताप यादव को किसके इशारे पर हुए नजरअंदाज? मंगल पांडेय ने बताई लालू परिवार के अंदर की बात

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तेजप्रताप यादव के बहाने लालू परिवार के अंदर चल रहे राजनीतिक दांव-पेंच पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि परिवार प्राथमिकता देने वाली लालू यादव की पार्टी घर की राजनीति में ही सिमटती जा रही है। लालू यादव एनडीए के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं लेकिन दूसरी ओर उनके परिवार में ही राजनीतिक महत्वाकांक्षा की जंग चल रही है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 04 May 2024 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 10:38 PM (IST)
जगदानंद के इशारे पर नजरअंदाज हुए तेजप्रताप यादव: मंगल पांडेय। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने लालू परिवार के अंदर चल रही राजनीतिक दांव-पेंच पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि परिवार हित को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने वाली राजद प्रमुख लालू की पार्टी घर की राजनीति में ही सिमटती जा रही है।

loksabha election banner

राजद अध्यक्ष लालू यादव एनडीए के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। मगर दूसरी ओर उनके परिवार में ही राजनीतिक महत्वाकांक्षा की जंग चल रही है।

जगदानंद पर लगाया बड़ा आरोप

मंगल पांडेय ने आरोप लगाया कि तेजप्रताप को लोकसभा का टिकट नसीब नहीं हुआ। उसके बाद अभी तो आलम ये है कि तेजप्रताप को चुनाव प्रचार से भी दूर कर दिया गया। इसके पीछे पटकथा राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के इशारे लिखी गई है।

अब तेजप्रताप को प्राथमिकता नहीं देती राजद

पूर्व मंत्री तेज प्रताप अपने सगे भाई तेजस्वी यादव के समानांतर राजनीतिक ताकत या फिर पार्टी में अपनी वजूद की लड़ाई लड़ते रहे। मगर अब उन्हें पार्टी न तो अपने एजेंडे में शामिल करती है और न ही चुनाव प्रचार के लिए प्राथमिकता में रखती है। जगदा बाबू के इशारे पर तेजप्रताप को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया। यही राजद जैसी पार्टी की चाल व चरित्र है।

BJP के संतुष्टीकरण की आंधी में नहीं टिकेगा I.N.D.I.A का तुष्टीकरण

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने राजद-कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि जाति एवं धर्म के नाम पर भटकाना छोड़कर वे शुचिता और सुशासन पर बहस करें।

पटना हवाई अड्डा पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में सिन्हा ने कहा कि राजद-कांग्रेस हिंदु-मुसलमान मुद्दे को उछालकर मुसलमानों को भयभीत करने में लगी है। उन्हें डर दिखाकर उनका वोट लेना इनका लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद-कांग्रेस की इस छद्म योजना के बारे में जन सभाओं में मुसलमानों को बार-बार आगाह कर रहे हैं।

सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में सबका साथ-सबका विकास और सबका प्रयास का नारा दिए जाने के कारण सभी जात, धर्म, समुदाय और समूहों को लाभ पहुंच रहा है। सभी के हित के लिए एवं सभी के उन्नति के लिए प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों में समावेश किया है।

सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी का भाव समदर्शी है। संतुष्टीकरण नीति के कारण देश में भाजपा-एनडीए के पक्ष में आंधी चल रही है। इसके उलट आइएनडीआइए अभी भी तुष्टीकरण का सहारा ले रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संतुष्टीकरण नीति व जनता के मतों की आंधी के आगे आइएनडीआइए का तुष्टीकरण नहीं टिकेगा।

यह भी पढ़ें: 'पीएम से लेकर राष्ट्रपति तक सभी हिंदू फिर भी...', सनातन को खतरे में बताने वालों पर भड़के तेजस्वी यादव

Lalan Singh समेत इन करीबियों लोकसभा पहुंचा पाएंगे Nitish Kumar ? समर्थन में कर रहे ताबड़तोड़ जनसभाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.