Move to Jagran APP

Patna News: पटना में सब्जी खरीदने वाले ध्यान दें... इस इलाके में प्रशासन ने उठाया कठोर कदम; जानिए पूरा माजरा

Patna Vegetable Sell Timing पटना में प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए सब्जी विक्रेता को बड़ा झटका दे दिया है। लोगों के सुगम यातायात और सड़क सुरक्षा के लिए मुख्य सड़कों और फुटपाथ पर सब्जी या किसी भी तरह की दुकान लगाने से वेंडरों पर हर रोज 10 घंटे के लिए पाबंदी लगा दी है। प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने इसकी जानकारी दी है।

By Vyas Chandra Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 25 Apr 2024 12:06 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 12:06 PM (IST)
पटना के खास इलाके में सब्जी बेचने का टाइम बदला (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: जनहित में सुगम यातायात और सड़क सुरक्षा के लिए मुख्य सड़कों और फुटपाथ पर वेंडरों को सामान बेचने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उन्हें जन सुरक्षा के मानकों का अनुपालन करना ही होगा। प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने स्पष्ट शब्दों में यह कहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सुगम यातायात के लिए केवल राजाबाजार क्षेत्र में सुबह नौ से शाम सात बजे तक सब्जी-फल बाजार लगाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है।

loksabha election banner

शहर के अन्य क्षेत्र में समय सीमा बाध्यकारी नहीं

शहर के अन्य क्षेत्रों में इस समय सीमा को बाध्यकारी नहीं किया गया है। प्रमंडलीय आयुक्त के अनुसार नेहरू पथ के दोनों तरफ शेखपुरा मोड़ से जगदेव पथ, रूपसपुर पुल ड्रग प्वाइंट तक दिन भर सब्जी-फल की दुकानें नहीं लगेंगी। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया है कि वेंडर नगर निगम से चिह्नित वेंडिंग क्षेत्रों में ही अपनी दुकान लगाएं, यह सुनिश्चित करें।

उन्होंने पटना नगर निगम के क्षेत्रों में मुख्य सड़कों तथा फुटपाथ को वेंडरों और अतिक्रमण से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। 

गोला रोड में फुटपाथ पर कब्जा, चल रही दुकानें 

गोला रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान बेअसर साबित हुआ। नेहरू मार्ग से गोला रोड मोड़ से मंजू वाटिका तक करीब 300 मीटर में सड़क के फ्लैंक और पार्किंग को दबंगों ने कब्जा कर फल, सब्जी और स्ट्रीट फुड स्टाल से राह चलना मुश्किल कर दिया है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने थानाध्यक्षों को दोबारा अतिक्रमण नहीं हो इसकी निगरानी का दायित्व दिया लेकिन कोई असर नहीं पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें

Manish Kashyap: एक गलती की वजह से कटा मनीष कश्यप का टिकट, लोगों को बताई अंदर की बात; इस पार्टी का लिया नाम

Aurangabad News: गन्ने का जूस पी रही महिला शिक्षिका की मौत, मौजूद लोगों के उड़े होश, वजह भी सामने आई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.