Move to Jagran APP

इंसान ने दिया भगवान को धोखा, जानिए कैसे

भगवान शिव के मंदिर में एक भक्त ने भगवान को धोखा देते हुए पांच-पांच सौ के पुराने नोट दान कर दिये। किसी चुपके से एेसा कर डाला है, ये किसने किया इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 08:35 PM (IST)
इंसान ने दिया भगवान को धोखा, जानिए कैसे
इंसान ने दिया भगवान को धोखा, जानिए कैसे

पटना [जेएनएन]। इंसान इंसान को धोखा दे सकता है एेसा तो सुना है लेकिन कहीं सुना है कि इंसान ने भगवान को धोखा दिया हो। लेकिन कहा जाता है कि इंसान कोई काम जितना भी छुप कर करे भगवान की नजर उसपर होती है।

loksabha election banner

यही कारण है कि किसी भी तरह का पाप करते वक्त इंसान के दिल में भगवान का डर रहता है, लेकिन धरती पर कुछ ऐसे लोग भी बसते हैं जो भगवान को भी धोखा देने की कोशिश से बाज नहीं आते। एक ऐसा ही मामला मंगलवार को नवादा में देखने को मिला। किसी ने मंदिर में भगवान को धोखा देते हुए 500 के पुराने नोट डाल भगवान को दान में दे दिए। 

नोटबंदी का ही है साइड इफेक्ट

नोटबंदी के बाद लोगों की 1000 और 500 रुपए के नोट के रूप में जमा की गई लाखों की काली संपत्ति बेकार हो गई। कहीं नाले से पैसे मिले तो कहीं नोट फाड़ कर सड़क किनारे फेंक दिए गए तो किसी ने अपनी काली कमाई को खुद ही आग लगा दी। नवादा के एक आदमी ने अपनी काली कमाई को ऐसी जगह रख दिया जो चर्चा का विषय बन गई।

शिवलिंग पर चढ़ाया पुराना नोट
मंगलवार सुबह पुजारी उत्तम पांडेय जब भगत सिंह चौक पर स्थित दुर्गा मंडप में पूजा करने गए तो शिवलिंग पर रखे गए पैसे देख हैरान रह गए। उन्होंने देखा कि बंद हो चुके 500 रुपए के 20 नोट किसी ने भगवान पर चढ़ा दिए हैं। 
रात में इस मंदिर में कोई नहीं रहता, इसलिए अंधरे में कौन पैसा डाल गया इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। 
 सुबह लोग पूजा करने मंदिर पहुंचे तो 500 रुपए के नोट का मामला चर्चा का विषय बन गया। पुजारी उत्तम पांडेय ने कहा कि नोटबंदी से पहले अगर पैसे दिए जाते तो उसका इस्तेमाल मंदिर निर्माण में किया जा सकता था। अब तो ये बेकार हो चुके हैं।
किसी के पास अबतक 500 रुपए के पुराने नोट बचे थे तो उसने मंदिर में चढ़ा दिया। पैसे को उठाकर मंदिर की दानपेटी में डाल दिया गया है अब भगवान इन नोटों का जो करें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.