Move to Jagran APP

Bihar News: पटना में चड्डी-बनियान गिरोह का आतंक! महिलाओं का मंगलसूत्र तक उतरवा ले गए घर में घुसे दर्जन भर लुटेरे

Chaddi Baniyan Giroh in Patna बिहार की राजधानी पटना में बीती रात चड्डी-बनियान गिरोह के लुटेरों ने एक घर में घुसकर जमकर लूटपाट की। लुटेरों ने हथियार के बलपर घर के सभी सदस्य को कब्जे में कर उनकी पिटाई करते हुए घर में रखे नगद रूपये और जेवरात लेकर फरार हो गये। चड्डी-बिनियान गिरोह के लुटेरों ने महिलाओं के मंगलसूत्र तक उतार ले गए।

By Naki Imam(Phulwari) Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 04 May 2024 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 07:02 PM (IST)
राजधानी पटना में चड्डी-बनियान गिरोह का आतंक। (सीटीटीवी फुटेज से ली गई फोटो)

संवाद सूत्र, फुलवारी शरीफ (पटना)। बिहार की राजधानी पटना में बेउर थानाक्षेत्र के ढनढना चकगांव में शुक्रवार रात एक घर में चड्डी-बनियान गिरोह के डकैतों ने जमकर आतंक मचाया। घर में घुसे चड्डी-बनियान गिरोह के लुटेरे पिस्टल के बलपर घर के सदस्य की पिटाई करते हुए घर में रखे नगद रूपये और जेवरात लेकर फरार हो गये।

loksabha election banner

डकैतों ने घर में उपस्थित पुरुषों के सर पर पिस्तौल रखकर महिलाओं के शरीर से मंगलसूत्र तक उतार लिया। घटना के बाद पीड़ित परिवार ने बेउर थाना को घंटों तक फोन लगाकर घटना की सूचना देने का प्रयास करते रहे, लेकिन बेउर थाने की पुलिस फोन नहीं उठाया।

लूटपाट के बाद भाग रहे चड्डी-बनियान गिरोह के लुटेरों की तस्वीर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालकर लुटेरों का पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस ने अपराधियों की तलाश में खोजी कुत्ते और एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाकर छानबीन किया।

पीड़ित आशुतोष झा, जो प्राइवेट कंपनी में एरिया मैनेजर के पद पर पदस्थापित हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 11:30 बजे दरवाजा खटखटाने पर दरवाजा खोलकर देखा तो, तीन चार लोग थे। उन लोगों ने पूछा कि तुम्हें अपने घर में हथियार रखते हो? जब आशुतोष ने कहा कि वे गरीब हैं, हथियार रखकर क्या करेंगे।

इसके बाद सभी धक्का देकर घर में घुस गए। देखते-देखते एक दर्जन लोग घर में पहुंच गए। तब उन लोगों का एहसास हुआ कि यह लोग डकैती करने आए हैं। सभी डकैतों ने चड्डी-बनियान पहन रखा था और शराब के नशे में थे।

घर में प्रवेश करते ही चड्डी-बनियान गिरोह के डकैतों ने सभी लोगों को पिस्टल के बल पर कब्जे में लेकर लूटपाट शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि डकैतों ने घर के पुरुषों के सर पर पिस्तौल रखकर महिलाओं से शरीर पर के गहने उतार लिये। डकैतों ने यह भी धमकी दिया कि जल्दी पैसा और गहना दो, नहीं तो गोली मार देंगे।

आशुतोष कुमार झा ने बताया कि अपराधियों ने गोदरेज आलमारी का चाबी मांगना शुरू किया। इस बीच चाबी देने में देर होने पर अपराधियों ने गोदरेज आलमारी और अटैची को तोड़ डाला। उसमें रखे गए लगभग ₹50,000 नगद और लगभग डेढ़ लाख रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना फोन से बेउर थाना के सरकारी नंबर पर बार-बार लगाते रहे। इसके बावजूद भी थाना के द्वारा कोई रिस्पांस नहीं मिला तब जाकर उन्होंने 112 नंबर को फोन किया और लगभग 2:00 बजे रात्रि में पुलिस घर पर पहुंची।

इस मामले को लेकर बेउर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। मौके पर खोजी कुत्ते और एफएसएल की टीम को बुला का साक्ष्य जमा कर लिया गया है। अपराधियों की तलाश क जा रही है फुलवारी शरीफ पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने बताया कि अपराधियों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ललन सिंह समेत इन करीबियों लोकसभा पहुंचा पाएंगे नीतीश कुमार? समर्थन में कर रहे ताबड़तोड़ जनसभाएं

पहले पत्नी की गला दबाकर की हत्या, फिर चाकू से रेता अपना गला, अवैध संबंध के शक में हुई हत्या से दहला पूर्णिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.