Move to Jagran APP

Bihar News: नवादा में यात्रियों से भरी ऑटो की मालगाड़ी से टक्कर, महिला की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

बिहार के नवादा में रविवार को अनाधिकृत मानरहित रेलवे फाटक के पास यात्रियों से भरी ऑटो और मालगाड़ी में भीषण टक्कर हो गई। हादसे में ऑटो में सवार एक महिला की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक जामकर ट्रेन के परिचालन को बाधित कर दिया। सूचना पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

By mukeshp pandey Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 21 Apr 2024 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 10:42 PM (IST)
लोकसभा चुनाव के बाद घटनास्थल पर बनाया जाएगा अंडर पास। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, नवादा। बिहार के नवादा में किउल-गया रेलखंड पर चातर हाल्ट के पास अनाधिकृत मानरहित रेलवे फाटक के पास रविवार को यात्रियों से भरी ऑटो और मालगाड़ी में भीषण टक्कर हो गई। हादसे में ऑटो पर सवार एक महिला की मौत हो गई। आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

loksabha election banner

हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक जाम कर परिचालन बाधित कर दिया। काफी संख्या में ग्रामीण ट्रैक के पास जुट गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीण किसी भी अधिकारी की बात सुनने को तैयार नहीं थे।

सूचना पर पहुंची आरपीएफ की टीम व रेलवे के अधिकारी ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका।

रेलवे फाटक व आरओबी की हुई मांग

ट्रैक जाम कर रहे ग्रामीणों ने रेलवे फाटक व आरओबी निर्माण की मांग को लेकर करीब 45 मिनट परिचालन बाधित रखा। घटना स्थल पर पहुंचे आरपीएफ नवादा थाना के एसआई मुकेश कुमार समेत रेलवे के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। काफी प्रयास के बाद लोगों को शांत कराया गया। इसके बाद रेल परिचालन शुरू कराया गया।

नवादा के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इस स्थान पर अनाधिकृत मानवरहित फाटक है। विभाग की ओर से यहां पर कोई फाटक नहीं है। ऐसे इस स्थान पर अंडर पास बनाने की स्वीकृति मिल चुकी है। चुनाव के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। चुनाव संपन्न होने के बाद कार्य शुरू होगा।

गया-हावड़ा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का विलंब से हुआ परिचालन

चातर हाल्ट के पास ट्रैक जाम रहने से कई ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ। इस दौरान गया-हावड़ा एक्सप्रेस नवादा स्टेशन पर 1:30 की जगह 2:15 बजे पहुंची।

इसके अलावा, एक मालगाड़ी घटना स्थल पर रूकी रही। ट्रेनों के विलंब से परिचालन होने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। उमस भरी गर्मी में लोग अपने परिवार व बच्चों के साथ इधर-उधर भटकते दिखे।

ढाई साल में यहां पर हुई दूसरी घटना

कार्यपालक अभियंता तारकेश्वर प्रसाद ने बताया कि इस स्थान पर ढाई साल में यह दूसरी घटना है। दो साल पहले ईंट लदा ट्रैक्टर और मालगाड़ी में टक्कर हुई थी। आज ऑटो व माललगाड़ी में टक्कर हुई है।

उनका कहना है कि इस रास्ते से गुजरने वाले वाहन चालक की लापरवाही के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। कार्यपालक अभियंता ने दावा किया कि विभाग की ओर से लोगों को हमेशा सर्तकता व सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'जंगलराज के युवराज...' नौकरी का क्रेडिट लेने पर बिहार में झिड़ी सियासी जंग, तेजस्वी पर भड़की JDU

Bihar Politics: 'सीमांचल के लोगों को घुसपैठिया बताकर मोदी ने...', प्रधानमंत्री पर क्यों भड़क गए असदुद्दीन ओवैसी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.