Move to Jagran APP

जमालपुर स्टेशन के टिकट बिक्री में 11 फीसदी हुई वृद्धि

मुंगेर। मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक जफर आलम ने शनिवार को जमालपुर रेलवे स्टेश्

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Oct 2017 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 12:09 AM (IST)
जमालपुर स्टेशन के टिकट बिक्री में 11 फीसदी हुई वृद्धि

मुंगेर। मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक जफर आलम ने शनिवार को जमालपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ¨सह और सीआइटी आरके मंडल के साथ वाणिज्य प्रबंधक ने आरक्षण काउंटर, सामान्य टिकट काउंटर से लेकर प्लेटफार्म पर लगे विभिन्न स्टालों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद वरीय वाणिज्य प्रबंधक ने कहा कि जमालपुर रेलवे स्टेशन टिकट बिक्री में 11 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। टिकट बिक्री में और अधिक वृद्धि लाने की दिशा में प्रयास किया जाना चाहिए। इसके लिए लगातार टिकट चे¨कग अभियान चलाएं। वहीं, वैध टिकट लेकर ही यात्रा करने के लिए यात्रियों को भी जागरुक करें। वहीं, वरीय वाणिज्य प्रबंधक ने स्टाल संचालकों को भी निर्धारित मूल्य पर ही यात्रियों को सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, वरीय वाणिज्य प्रबंधक के निरीक्षण के दौरान भी माडल स्टेशन पर वाटर वें¨डग मशीन बंद ही दिखा। वहीं, साधारण टिकट को लेकर लगाए गए कियोस्क मशीन को भी ठीक नहीं कराया जा सका। बताते चलें कि जमालपुर स्टेशन का अधिकारियों द्वारा लगातार निरीक्षण किया जाता है। निरीक्षण के दौरान यात्रियों की सुविधा को लेकर निर्देश भी जारी किए जाते हैं। वहीं, यात्री सुविधा में विस्तार को लेकर बड़े बड़े दावें भी किए जाते हैं। लेकिन, निर्देश और दावें धरातल पर नहीं उतर पाते हैं।

loksabha election banner

----------------------

भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने में नहीं करें संकोच : पांडेय

सर्तकता का ऑन लाइन रेल अधिकारियों ने लिया शपथ

- कारखाना में आठ दिवसीय सर्तकता सप्ताह शुरू

फोटो- 28 एमयूएन 9

संवाद सहयोगी, जमालपुर, मुंगेर : रेल इंजन कारखाना में शनिवार को मुख्य कारखाना प्रबंधक अर¨वद कुमार पांडेय के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने ऑन लाइन सर्तकता का शपथ लेते हुए ईमानदारी पूर्वक सर्तकता सप्ताह को कारखाना के हर विभाग में चलाने का संकल्प लिया।

28 अक्टूबर से 04 नवंबर तक चलने वाले सर्तकता जागरूकता के तहत कारखाना, अस्पताल, स्टेशन, रेल स्कूलों में विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश पूर्व रेलवे द्वारा जारी हुआ है। पूर्व रेलवे के निर्देश के आलोक में मुख्य कारखाना प्रबंधक ने सभी अधिकारियों को सजक व जागरूक बनाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को उजागर करें। भ्रष्टाचार को छुपाने की जरूरत नहीं होनी चाहिए। गलत करने वालों के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने में रेलकर्मी संकोच नहीं करें। तभी देश, समाज, प्रतिष्ठान आगे बढ़ेगा। विकसित राष्ट्र के निर्माण के लिए भ्रष्टाचार का पूरी तरह से उन्मूलन जरूरी है। रेलकर्मी सर्तकता हेल्प लाइन नंबर 155210 पर भ्रष्टाचारर से संबंधी किसी भी तरह की सूचना देकर सर्तकता को बढ़वा दे सकते हैं। मौके पर डब्लूपीओ गुणाधार मंडल, डॉ. डी के जायसवाल, डिप्टी राजीव कुमार, आरए भारती, पीके पाठक, ईआरएमयू के सचिव वीरेंद्र यादव, आरएस ओझा, केके घोष आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.