Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद...', तेजस्वी यादव ने भाजपा के लिए क्यों कही ऐसी बात?

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मधुबनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी झूठे आदमी हैं। वे झूठ के सिवा और कुछ नहीं बोलते हैं। भाजपा का मतलब ही बड़का झूठा पार्टी है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा समाज को हिंदू-मुस्लिम मंदिर-मस्जिद इस्लाम-सनातन में बांटकर सत्ता का सुख भोग रही है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 01 May 2024 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 04:55 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, बाबूबरही (मधुबनी)। पूर्व उपमुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठे आदमी हैं। वे झूठ के सिवा कुछ नहीं बोलते हैं।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी का मतलब ही बड़का झूठा पार्टी है। मोदी ने बिहार के लोगों को झूठा सब्जवाग दिखा कर ठगने का काम किया। हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, इस्लाम-सनातन में बांटकर सत्ता का सुख भोग रहे हैं।

मधुबनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने जनता से पूछा,

आप ही बताएं मोदी ने जो आश्वासन दिए क्या वह आपको मिला? गरीबी खत्म हुई? बेरोजगारी दूर हुई? किसानों की आई दुगनी हुई? हर गरीब को पक्का मकान मिला? 15-15 लाख रुपए आपके खाते में आए? काला धन वापस हुए?

नीतीश कुमार पर ली चुटकी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुटकी लेते तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश चाचा बीच में ही हेराफेरी कर ली। 19 वर्षों में इन्होंने कोई काम नहीं किया।

तेजस्वी ने दावा किया कि मैंने बेरोजगार युवाओं को नौकरी देनी शुरू की, लेकिन नीतीश चाचा ने बीच में ही हेराफेरी कर ली। चाचा के हेराफेरी के कारण ही हम शत प्रतिशत नौकरी देने में सफल नहीं हो सके।

1 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा

तेजस्वी ने कहा कि अगर आइएनडीआइए गठबंधन की सरकार बनती है, तो एक करोड़ युवाओं को देश में नौकरी मिलेगी। 200 यूनिट मुफ्त बिजली दिया जाएगा। बहनों को साल में एक बार एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

हक और अधिकार की लड़ाई का चुनाव: सहनी

सभा को संबोधित करते वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि यह चुनाव हक और अधिकार की लड़ाई का चुनाव है। बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान लिखा। इसी कारण आज हम लोग यहां खड़े हैं, वरना हम लोगों का वजूद नहीं रहता।

मुकेश सहनी ने दावा किया कि भाजपा संविधान को मिटाना चाहती है। भाजपा की केंद्र सरकार ने दो-दो मुख्यमंत्री को जेल भेज दिया। कई सरकार को गिरा दी। विधायकों को खरीद कर जनता को अपमानित कर रहा है।

नीतीश कुमार पर किया अटैक

मुकेश सहनी ने कहा कि 2020 में मेरे चार विधायकों के कारण ही नीतीश कुमार की सरकार बनी। लेकिन, कुछ दिन बाद ही इनके विधायकों को तोड़कर खरीद लिए गए।

मुकेश सहनी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री का विरोध नहीं करते, लेकिन उन्होंने 5 साल पहले जो वादा किया था, उसे उन्होंने पूरा किया क्या? सहनी ने आगे कहा कि हमें 5 किलो चावल नहीं, बल्कि हमारे बच्चे को नौकरी चाहिए। मुफ्त इलाज चाहिए। पढ़ने के लिए स्कूल चाहिए।

मुकेश सहनी ने कहा कि अब हिंदू मुसलमान को लराकर राज करने की परंपरा नहीं चलेगी। इस दौरान, मुकेश सहनी और तेजस्वी यादव ने वीआईपी प्रत्याशी सुमन महासेठ को वोट देने की अपील की।

यह भी पढ़ें: बिहार में पड़ रही झुलसा देने वाली गर्मी, रेड जोन में भागलपुर, हीटवेव से निपटने की कैसी है अस्पतालों की तैयारी

Heat Stroke : हीटवेव की चपेट में बिहार समेत देश के कई हिस्से, लू से बचने के लिए क्या करें और क्या नहीं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.