Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: चार घंटे तक चली मुख्य सचिव और DGP के साथ बैठक, DM-SP मिला नया टास्क; हर हाल में करना होगा ये काम

Lok Sabha Elections लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। डीएम-एसपी इसको लेकर अलर्ट हो गए हैं। उन्हें इस संबंध में नया टास्क मिल गया है। करीब चार घंटे तक मुख्य सचिव और डीजीपी ने डीएम-एसपी के साथ विधि व्यवस्था से लेकर मतदान की तैयारी की समीक्षा की और कई दिशा निर्देश भी दिया। बैठक में कई अधिकारी मौजूद रहे।

By Mukesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Thu, 14 Mar 2024 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 01:53 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, लखीसराय। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पूर्व चुनाव की सभी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सीईओ एचआर श्रीनिवासन, मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा एवं डीजीपी आरएस भट्टी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की।

loksabha election banner

करीब चार घंटे तक मुख्य सचिव और डीजीपी ने डीएम-एसपी के साथ विधि व्यवस्था से लेकर मतदान की तैयारी की समीक्षा की और कई दिशा निर्देश भी दिया।

जिला मुख्यालय स्थित एनआइसी कक्ष में जिलाधिकारी रजनीकांत, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार के साथ निर्वाचन कार्य से जुड़े जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव और डीजीपी ने की समीक्षा

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव और डीजीपी ने डीएम-एसपी को लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद जारी आदर्श आचार संहिता के क्रियान्वयन को लेकर पूर्व से ही सभी तरह की तैयारी कर लेने का निर्देश दिया।

आयोग के सीईओ, मुख्य सचिव और डीजीपी ने बारी-बारी से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गई तैयारी की जानकारी ली और निर्देश भी देते रहे।

25 बिंदुओं पर की गई समीक्षा

जिलाधिकारी से चुनाव कार्य के लिए कर्मियों की डाटा इंट्री, कर्मियों की उपलब्धता और आवश्यकता, कम्युनिकेशन प्लान, डिस्पैच सेंटर और स्ट्रांग रूम की तैयारी एवं सुरक्षा व्यवस्था, वाहनों की आवश्यकता एवं उपलब्धता, जिले में अब तक शस्त्र अनुज्ञप्ति की जांच की स्थिति, शराब का विनष्टीकरण, निर्वाचन अपराध के निष्पादन की स्थिति सहित कल 25 बिंदुओं पर समीक्षा की गई।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस अधीक्षक से चुनाव के मद्देनजर विधि व्यवस्था के बारे में विस्तार से डीजीपी ने समीक्षा की। उन्होंने अर्धसैनिक बलों के आवागमन एवं परिवहन की व्यवस्था, लंबित वारंटों का निष्पादन, चुनाव के मद्देनजर धारा 107, 108, 116 के तहत की गई कार्रवाई, सीसीए की कार्रवाई सहित अन्य जानकारी ली तथा पुलिस अधीक्षक को निर्देशित भी किया। चुनाव को लेकर डीएम-एसपी को हर स्तर पर चुनाव की तैयारी को पूरा करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें-

Patna News: आपस में भिड़ गए दो डॉन, जमकर हुई पत्थरबाजी; शहर की पुलिस भी हो गई परेशान

Manish Kashyap: 'हम 40 लाख के स्टांप पेपर पर लिखकर देते हैं...', मनीष कश्यप की तेजस्वी को खुली चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.