Move to Jagran APP

Lakhisarai News: रूपेश हत्याकांड का पर्दाफाश... पुलिस ने तीन को दबोचा, इस वजह से हुआ मर्डर

हाल ही में रूपेश कुमार की गला दबाकर की गई थी। इस हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पिपरिया थाना पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक नाबालिग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार की देर शाम जेल भेज दिया। रूपेश कुमार हत्याकांड के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Mritunjai Mishra Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 26 Mar 2024 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 09:59 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, लखीसराय। जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत करारी पिपरिया गांव में 22 मार्च को 11 वर्षीय रूपेश कुमार की गला दबाकर की गई। इस हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पिपरिया थाना पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक नाबालिग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार की देर शाम जेल भेज दिया। रूपेश कुमार हत्याकांड के पीछे पुरानी रंजिश बताया जाता है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने सोमवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि करारी पिपरिया निवासी सुलेन्द्र यादव के 11 वर्षीय पुत्र रूपेश कुमार की उसके घर के सामने मकई के खेत में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पर्दाफाश

इस घटना के सफल उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार के नेतृत्व में पिपरिया थानाध्यक्ष शंभू शर्मा, पुअनि राजेश कुमार, पुअनि मु. आलम एवं डीआईयू टीम ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर हत्याकांड का पर्दाफाश कर लिया है।

इस घटना में शामिल पिपरिया निवासी गरीब यादव के नाबालिग पुत्र को पहले उठाया गया उसने पूरी घटना की सच्चाई बताई। इसके बाद हत्या में शामिल डीह पिपरिया निवासी सुनील राय के पुत्र सचिन कुमार, करारी पिपरिया निवासी अनिल यादव के पुत्र सेवक कुमार को गिरफ्तार किया गया।

गंगा नदी में लाश फेकने की योजना बनाई गई

एसपी ने बताया कि इस घटना में शामिल एक अन्य सौरभ कुमार की भी संलिप्ता पाई गई है जिसकी जल्द गिरफ्तारी होगी। एसपी ने बताया कि पड़ताल में यह भी सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपितों ने पूर्व में रूपेश कुमार को गोली मारकर उसकी हत्या करने के बाद गंगा नदी में लाश फेकने की योजना बनाई गई थी।

बाद में रूपेश को घर से बुलाकर मकई खेत में उसकी हत्या कर दी गई। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सेवक कुमार ने पूछताछ में बताया कि एक वर्ष पूर्व उसकी फुफेरी बहन ममता कुमारी को बहला फुसलाकर शादी की नीयत से विटकुन यादव ले भागा था। इसमें मृतक के पिता सुलेन्द्र यादव भी शामिल था। इसी घटना के प्रतिशोध में साजिश रचकर रूपेश की हत्या की गई।

यह भी पढ़ें-

Bihar Jamin Jamabandi: बिहार जमीन रजिस्ट्री के नए नियमों से नीतीश सरकार को हो रहा घाटा, अब उठाया गया ये बड़ा कदम

Bihar Politics: ... तो इस वजह से कट गया मुजफ्फरपुर से अजय निषाद का टिकट, नए उम्मीदवार से BJP को क्या होगा फायदा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.