Move to Jagran APP

राजधानी एक्सप्रेस का नहीं होगा स्थायी ठहराव

खगड़िया। भले ही काफी हां, ना के बीच रविवार को राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव खगड़िया जंक्शन पर हुआ। बावजूद

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 12:34 AM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 12:34 AM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस का नहीं होगा स्थायी ठहराव

खगड़िया। भले ही काफी हां, ना के बीच रविवार को राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव खगड़िया जंक्शन पर हुआ। बावजूद खगड़िया के लोग ठगे हुए ही रह गए हैं।

loksabha election banner

राजधानी एक्सप्रेस का स्पेशल रैक 02051 अप अगरतला-आनंद बिहार रविवार को 13:48 बजे खगड़िया जंक्शन पहुंची और 13:50 बजे रवाना हो गई। पूर्व से ही अधेड़बुन में स्टेशन परिसर में मौजूद सैकड़ों लोगों ने राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव पर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर मौजूद पूर्वोत्तर बिहार रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के केंद्रीय संयोजक सुभाष चंद्र जोशी के नेतृत्व में मांगीलाल शर्मा, राजकुमार बजाज, पवन कुमार, जोगीजी, अभिषेक शर्मा सहित दर्जनों लोगों ने ट्रेन का स्वागत किया। संयोजक ने ट्रेन के चालक को इस अवसर पर मिठाई भी खिलाई। सुभाष चंद्र जोशी ने बताया कि अगरतला से इसी ट्रेन को आनंद बिहार के लिए स्थाई रूप चलाने की हरी झंडी दी गई है। यही रैक खगड़िया पहुंची है। इधर, खगड़िया जंक्शन के स्टेशन मास्टर अरुण झा ने बताया कि रविवार को राजधानी एक्सप्रेस की स्पेशल रैक रुकी है। स्थाई ठहराव की जानकारी अभी नहीं दी गई है। ऐसे में खगड़िया के लोग राजधानी एक्सप्रेस के स्थाई ठहराव की जानकारी नहीं होने से अभी तक ठगे ही महसूस कर रहे हैं।

स्थाई ठहराव नहीं होने पर सात को होगा रेल चक्का जाम

खगड़िया: कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए खगड़िया में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बहुप्रतिक्षित था। आखिरकार हाई वोल्टेज ड्रामा बाद रविवार को ट्रेन का ठहराव लोगों के लिए सुखद रहा। इस बीच पूर्वोत्तर बिहार रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के बैनर तले निर्णय लिया गया है कि अगर इस ट्रेन के साथ ही 15715 और 15716 गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन का खगड़िया में स्थाई ठहराव नहीं दिया गया तो आगामी सात नवंबर को रेल चक्का जाम किया जाएगा।

इधर, पूर्वोत्तर बिहार रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के केंद्रीय संयोजक सुभाष चंद्र जोशी, समस्तीपुर रेल मंडल के सदस्य फिरोज आलम आदि ने इस ठहराव के लिए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर को धन्यवाद दिया है। साथ ही कहा कि इस वक्त यह स्पेशल रैक का ठहराव है अब देखना यह होगा कि इस ट्रेन का नियमित ठहराव कब होता है। सुभाष चंद्र जोशी ने बताया कि इसके लिए सांसद का लगातार प्रयास जारी है। बावजूद अगर खगड़िया के लोगों की मंशा पूरी नहीं हुई तो सात नवंबर को रेल चक्का जाम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.