Move to Jagran APP

एक बीघा जमीन में रफा-दफा हुआ विवाहिता की हत्या का मामला

कटिहार। जिले के फलका थाना क्षेत्र के मध्य रहटा गांव में एक विवाहिता की हत्या का मामला एक

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 12:11 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 12:11 AM (IST)
एक बीघा जमीन में रफा-दफा हुआ विवाहिता की हत्या का मामला
एक बीघा जमीन में रफा-दफा हुआ विवाहिता की हत्या का मामला

कटिहार। जिले के फलका थाना क्षेत्र के मध्य रहटा गांव में एक विवाहिता की हत्या का मामला एक बीघा जमीन एवं दस हजार रुपये में रफा-दफा हो गया। और तो और एक दो वर्षीय मासूम को पटक कर जख्मी कर दिए जाने का अपराध भी इसी एवज में माफ कर दिया गया। यह फैसला पंचायत ने सुनाई और दोनों पक्ष इसपर सहमत भी हो गए।क्या है वारदात

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार फलका थाना क्षेत्र के मध्य रहटा गांव निवासी यमुना प्रसाद मंडल के पुत्र प्रभात कुमार ने अपनी दूसरी पत्नी के प्यार में पागल होकर अपनी पहली पत्नी रिमझिम देवी की पीटकर एवं बाद में जहर देकर शुक्रवार की रात हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपित ने रिमझिम के दो वर्षीय मासूम पुत्र को भी जमीन पर पटककर अधमरा कर दिया। इसका इलाज गांव में ही ग्रामीण चिकित्सक के द्वारा कराया जा रहा है। पंचायत कर शव को जलाने की आनन-फानन में तैयारी की जा रही थी। रिमझिम देवी प्रभात की पहली पत्नी थी और इसमें दो वर्ष का एक पुत्र भी है। हाल में आरोपित को किसी अन्य लड़की से प्यार हो गया और उसने उससे शादी कर ली। इसके बाद उसकी प्रताड़ना का दौर शुरु हो गया। इससे तंग आकर रिमझिम मायके चली गई। हाल में उसके मायके में पंचायत बिठा उसकी विदाई कराई गई। लेकिन दूसरी पत्नी के प्यार में अंधा प्रभात ने शुक्रवार की रात इस वारदात को अंजाम दे दिया। इस घटना को लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई और मासूम के भरण पोषण के लिए एक बीघा जमीन और महज दस हजार रुपये देने पर बात बन गई।

मृतका के पिता लक्ष्मी मंडल ने बताया कि मासूम नाती के भरण पोषण के लिए एक बीघा जमीन दिया इसलिए पंचायत की बात उन्हें माननी पड़ी। इधर मृतका के ससुर यमुना प्रसाद मंडल का कहना है कि पति- पत्नी के विवाद में उनकी बहू ने खुद जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। इधर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना या आवेदन नहीं मिली है। आवेदन मिलने पर दोषी के विरुद्ध सख्त करवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.