Move to Jagran APP

दुरुस्त है रेल पटरिया और बढ़ेगी रफ्तार : साहू

भागलपुर। मालदा मंडल के अपर रेल मंडल प्रबंधक विजय कुमार साहू ने शुक्रवार को साहिबगंज से लेकर क्यूल तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Sep 2017 01:39 AM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 01:39 AM (IST)
दुरुस्त है रेल पटरिया और बढ़ेगी रफ्तार : साहू
दुरुस्त है रेल पटरिया और बढ़ेगी रफ्तार : साहू

भागलपुर। मालदा मंडल के अपर रेल मंडल प्रबंधक विजय कुमार साहू ने शुक्रवार को साहिबगंज से लेकर क्यूल तक विडों ट्रैकिंग किया। इस दौरान उन्होंने रेल पटरियों पर रफ्तार की जांच की। एडीआरएम का सैलून मालदा से चलकर आनंद विहार जाने वाली एक्सप्रेस में लगी थी। अप लाइन में स्पेशल ट्रेन 90 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे से गई। कुछ जगहों पर कॉशन लगा होने की वजह से रफ्तार कम हुई। एडीआरएम ने कहा कि भागलपुर से किउल तक रेल पटरिया पूरी तरह चुस्त और दुरुस्त है। गाड़िया रफ्तार में चल रही है और आने वाले दिनों में रफ्तार और बढ़ेगी। ट्रेनों के परिचालन में पूरी सजगता और सावधानी बरतने की जरूरत है। तभी सुरक्षित और संरक्षायुक्त परिचालन संभव हो पाएगा। हाल के दिनों में हुए रेल हादसे से सबक लेने की जरूरत है। जरा सी असावधानी बरती गई तो बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है, इसलिए परिचालन के समय पूरी तरह चौकस रहें।

loksabha election banner

मंडल अपर रेल प्रबंधक पटरियों पर हर बारीकियों से अवगत हुए। सिग्नल और प्वाइंट को भी देखा। इस दौरान मंडल के सीनियर डीइएन कॉडिनेशन, एडीइएन कई ऑफिसर भी मौजूद थे। डीआरएम ने मौके पर चल रहे कार्यो की जाच की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्टेशन और पुल-पुलिया और रेलवे ट्रैकों के पास काम कर रहे निजी कंपनियों को फटकार लगाई और काम में सुधार लाने की बात कही। इधर, सभी स्टेशनों पर साफ सफाई बेहतर दिखने को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.