Move to Jagran APP

भारी मात्रा में कारतूस के साथ तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र अंतर्गत सबदलपुर एवं श्रीचंदपुर में मंगल

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 01:03 AM (IST)
भारी मात्रा में कारतूस के साथ तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार
भारी मात्रा में कारतूस के साथ तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र अंतर्गत सबदलपुर एवं श्रीचंदपुर में मंगलवार की रात एसटीएफ एवं साहेबपुर कमाल थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर तीन शातिर हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। उक्त बातों की जानकारी बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी आदित्य कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की सबदलपुर एवं श्रीचंदपुर में अवैध हथियार एवं गोली के तस्करों द्वारा एक बड़ा खेप लाया जा रहा है। इस सूचना पर उन्होंने साहेबपुर कमाल थाना अध्यक्ष को एसटीएफ टीम के साथ संयुक्त छापेमारी करने का निर्देश दिया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने श्रीचंदपुर से अवैध हथियार एवं गोली तस्कर नवगछिया जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा करारी निवासी स्वर्गीय सत्य नारायण दास के पुत्र अर¨वद मंडल तथा अर¨वद मंडल के पुत्र भृगु कुमार जो वर्तमान में खगड़िया के मरैया थाना क्षेत्र के कोलवारा में रहते हैं, को गिरफ्तार किया। इसी क्रम में पुलिस ने खगड़िया जिला के मानसी थाना क्षेत्र के एकनिया निवासी स्व. चमक लाल यादव के पुत्र मंचन यादव को भी गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस ने एसएलआर के ओरिजिनल 260 राउंड ¨जदा कारतूस ?5000 नकद तीन मोबाइल एवं एक राजदूत मोटरसाइकिल बरामद किया है। एसपी ने बताया कि तीनों तस्कर गोलियों को नक्सलियों को सप्लाई देने जा रहे थे। पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि वह बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर आदि क्षेत्र के नक्सलियों को कारतूस एवं हथियार की सप्लाई देते थे। एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में तस्करों ने यह भी बताया कि वह उड़ीसा से तस्करी कर गोलियां लाते हैं। एसपी ने बताया कि तस्कर मंचन यादव पूर्व में भी कई बार हथियार तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। जबकि अर¨वद मंडल नवगछिया थाना पुलिस द्वारा आ‌र्म्स एक्ट के एक मामले में जेल भेजा जा चुका है। एसपी ने बताया कि मंचन यादव ने पूछताछ के दौरान इस बात को स्वीकार किया है कि वह अवैध गोली सबदलपुर निवासी सुशील ¨सह से खरीदता था, और अर¨वद मंडल को सप्लाई करता था। उसने यह भी बताया कि उसके द्वारा अब तक एसएलआर का 260 राउंड, पॉइंट 303 का 245 राउंड, 9एमएम का 200 राउंड, इंसास का 250 राउंड गोली अवैध तरीके से अर¨वद मंडल को पूर्व में भी सप्लाई किया था। एसपी ने बताया कि छापामारी दल में साहेबपुर कमाल थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

loksabha election banner

इनसेट

चार हथियार एवं चार कारतूस के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : एसपी ने बताया कि मंगलवार की शाम को सूचना मिली थी कि एफसीआई ओपी क्षेत्र अंतर्गत बीहट गांव के खेमकरनपुर टोला के पास कुछ अपराधी हथियार के साथ घूम रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने त्वरित करवाई करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक सह सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया तथा छापेमारी का आदेश दिया। छापेमारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बीहट गांव से खेमकरणपुर टोला निवासी राम सागर ¨सह के पुत्र चंदन कुमार उर्फ गुज्जा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से पुलिस ने दो लोडेड मास्केट तथा दो लोडेड देसी कट्टा बरामद किया। एसपी ने बताया कि वर्तमान में गुज्जा अपहरण के एक मामले में फरार चल रहा था। उन्होंने बताया कि गुज्•ा के खिलाफ बरौनी थाना में भी एक मामला दर्ज है। छापामारी दल में एफसीआइ ओपी प्रभारी शैलेश कुमार, चकिया ओपी प्रभारी राजरतन, पुलिस अवर निरीक्षक विद्या प्रसाद, टीके ठाकुर आदि शामिल थे

इनसेट

लूट की योजना को किया विफल, छह अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : एसपी ने बताया कि सोमवार को करीब 3:00 बजे रात में पुलिस को सूचना मिली कि एनएच 31 से लोहिया नगर फ्लाईओवर की ओर जाने वाली सड़क के मोड़ पर एक स्कार्पियो गाड़ी लगी हुई है। जिस पर करीब चार पांच व्यक्ति हथियार के साथ सवार हैं। और किसी लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इस पर नगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ¨सह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर स्कार्पियो पर सवार अपराधियों को पकड़ना चाहा। परंतु पुलिस को देख कर अपराधी भागने लगे। छापामारी दल ने भाग रहे अपराधियों को खदेड़ कर पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों में पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र के बेरना निवासी अनिल ¨सह का पुत्र प्रकाश कुमार, दयाचक निवासी सुरेश ¨सह का पुत्र रूपेश कुमार, उमेश यादव का पुत्र उज्जवल कुमार, नाथचक निवासी तनिक ¨सह का पुत्र दुर्गा कुमार, एनटीपीसी थाना क्षेत्र के महाराजगंज निवासी योगेंद्र पाल के पुत्र राकेश कुमार तथा बेगूसराय के रतनपुर ओपी क्षेत्र के सुरेश पाठक के पुत्र अमन कुमार शामिल हैं। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक पिस्टल, 315 बोर का दो ¨जदा कारतूस, 7.65 एमएम का दो ¨जदा कारतूस, 8 मोबाइल, 4 एटीएम कार्ड तथा एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद किया है। एसपी ने बताया कि छापामारी दिल में नगर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक दिलीप कुमार, अशोक कुमार, नीरज कुमार आदि शामिल थे

वहीं एसपी ने यह भी बताया कि मंगलवार को उनके निर्देश पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में समकालीन अभियान चलाया गया। जिसमे चांदपुरा थाना पुलिस ने 30 वर्षों से हत्या के एक मामले में फरार चल रहे लाल वारंटी चांदपुरा निवासी रामरतन सहनी को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि समकालीन अभियान के दौरान कांड के 33 अभियुक्तों, तीन लाल वारंटियों, 23 वारंटियों, 10 गैरजमानती वारंटियों समेत करीब 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान मुफस्सिल थाना पुलिस ने साख गांव से तीन पशु तस्करों को नशे की हालत में 21 पशुओं के साथ गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तस्करों के पास से भैंस के 8 बच्चे, गाय के 8 बच्चे, तथा 5 गाय भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है। अपराध नियंत्रण को लेकर वह प्रयासरत है। इसी का नतीजा है कि जिला पुलिस को लगातार बड़ी उपलब्धियां हासिल हो रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.