Move to Jagran APP

Tesla ने अपनी कारों की Price में की भारी कटौती, जानें क्‍या हैं नई कीमत

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Tesla कई देशों में अपनी कारों की बिक्री करती है। हाल में कंपनी ने अपनी कारों की कीमत में भारी कटौती (Price Cut) की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किन मॉडल्‍स की कीमतों में कितनी कमी की गई है। कीमत कम होने के बाद कंपनी की कारों को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 21 Apr 2024 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 09:00 AM (IST)
tesla की ओर से अपनी कारों की कीमतों में कटौती की गई है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक कार निर्माता Tesla की ओर से कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अपनी कारों की कीमत को कम कर दिया गया है। कंपनी ने किन मॉडल्‍स की कीमतों में कमी की है और अब इनकी नई कीमत क्‍या होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Tesla ने घटाए दाम

टेस्‍ला की ओर से अपनी कारों की कीमत को कम कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से तीन मॉडल्‍स की कीमत को कम किया गया है। इनमें मॉडल वाई, मॉडल एक्‍स और मॉडल एस शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक इन कारों की कीमतों में करीब दो हजार डॉलर तक कम किए गए हैं।

कितनी हुई कीमत

कंपनी की ओर से कीमतों में कटौती करने के बाद अब मॉडल वाई के बेस वेरिएंट को 42990 डॉलर में खरीदा जा सकता है। इसके लॉन्‍ग रेंज मॉडल की कीमत 47990 और परफॉर्मेंस वेरिएंट की कीमत 51490 डॉलर हो गई है। मॉडल एस के ड्यूल मोटर ऑल व्‍हील ड्राइव को 72990 और ट्राई मोटर वेरिएंट को 87990 डॉलर की कीमत पर खरीदा जा सकता है। मॉडल एक्‍स के ड्यूल मोटर वेरिएंट की कीमत 77990 डॉलर और ट्राई मोटर वेरिएंट की कीमत 92990 डॉलर तय की गई है।

यह भी पढ़ें- ...तो Ford Endeavour के साथ आएगी एक और नई एसयूवी, Tata Mahindra MG को मिलेगी टक्‍कर

मस्‍क की भारत यात्रा स्‍थगित हुई

कीमतों में कटौती से अलावा कंपनी प्रमुख एलन मस्‍क को भारत दौरे पर आना था। लेकिन Elon Musk की भारत यात्रा को स्‍थगित कर दिया गया है। एलन मस्‍क को 22 अप्रैल को भारत यात्रा पर आना था। जिसमें उनकी मुलाकात पीएम मोदी से हो सकती थी। इस यात्रा पर मस्‍क की ओर से भारत में कई महत्‍वपूर्ण घोषणाएं की जानी थी। इसी दौरान दो अरब डॉलर से ज्‍यादा के निवेश की भी घोषणा होनी थी।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift Facelift vs Old: 2024 मारुति स्विफ्ट और पुराने वेरिएंट में क्‍या है फर्क, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.